Dainik Athah

चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों को मिलेंगी मेडिसिन किट

– स्वास्थ्य विभाग ने 1400 किट तैयार कराईं, कोरोना जांच भी होगी

– कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने की दी जाएगी सलाह

अथाह संवाददाता
हापुड़। 
विधानसभा चुनाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों को एहतियात के तौर पर मेडिसिन किट उपलब्ध कराई जाएंगी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डा. रेखा शर्मा ने बताया- स्वास्थ्य विभाग ने चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों के लिए अलग से 1400 मेडिसिन किट तैयार कराई हैं। मेडिसिन किट के लिफाफे पर कोविड कंट्रोल रूम के नंबर भी अंकित होंगे, ताकि स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या होने पर तत्काल कोविड कंट्रोल रूम से संपर्क किया जा सके। ड्यूटी पर जाने से पहले सभी कर्मचारियों की कोरोना जांच भी होगी और ड्यूटी के दौरान कर्मचारियों को कड़ाई से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी जाएगी।

सीएमओ डा. रेखा शर्मा ने बताया चुनाव ड्यूटी में लगाए गए कर्मचारियों के लिए तैयार कराई गई मेडिसिन किट में सिर दर्द, बुखार, उल्टी-दस्त, पेट दर्द, बदन दर्द और सांस फूलने से बचाव की दवा शामिल की गई है। साथ ही अन्य जरूरी सहायता तत्काल प्राप्त करने के लिए मेडिसिन किट के लिफाफे पर ही कोविड कंट्रोल रूम के नंबर अंकित कराए गए हैं। सीएमओ ने कहा- चुनाव ड्यूटी में लगे सभी कर्मचारियों को उनकी सलाह है कि ड्यूटी के दौरान भी कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करें। कोशिश करें कि मतदान के दौरान भी दो गज की सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन हो। ध्यान रहे कि इस दौरान मुंह और नाक को अच्छी से ढंकते हुए मास्क अवश्य लगाए रहें। साथ में सेनेटाइजर भी रखें और बीच-बीच में अपने हाथों को सेनेटाइज करते रहें। 

सीएमओ ने जन सामान्य से भी अपील की है कि कोविड प्रोटोकॉल का अच्छे से पालन करते रहें। उन्होंने बताया जनपद में सक्रिय कोविड मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है। अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या भी न के बराबर रह गई है, लेकिन हमें सावधानी और सतर्कता में कतई कोताही नहीं बरतनी चाहिए। अच्छी तरह से मास्क लगाकर ही घर से निकलें। अनावश्यक रूप से बाहर निकलने और भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से परहेज करें। सर्दी, खांसी और बुखार होने पर कोरोना जांच अवश्य कराएं। सावधानी से ही कोरोना से बचाव संभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *