Dainik Athah

चुनाव में जो अपराधी बाहर आये हैं उन्हें उनके स्थान पर भेज देंगे-योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया संतोष कोविड अस्पताल का निरीक्षण

सहारनपुर- लोनी सीटों का नाम लेकर कहा यहां अपराधियों को चुनाव लड़ा रही है सपा- रालोद

कोरोना से बचाव के लिए सावधानी- सतर्कता आवश्यक

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा- रालोद गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि गठबंधन अपराधियों को टिकट दे रहा है। लेकिन दस मार्च के बाद इन अपराधियों को उनकी जगह भेज दिया जायेगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को गाजियाबाद आये थे। उन्होंने इंग्राहम इंस्टीट्यूट में युवाओं के कोविड वैक्सिनेशन शिविर का निरीक्षण करने के साथ ही टीकाकरण करवाने आये युवाओं से बात भी की। इसके बाद उन्होंने कोविड के लेवल तीन संतोष अस्पताल का निरीक्षण करने के साथ ही मरीजों से बात की। उन्होंने प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग के साथ ही अस्पताल प्रबंधन से बात कर कोविड मरीजों एवं तैयारियों को लेकर बात की। उनके साथ सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह, राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल एवं प्रदेश स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग भी थे।

निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा दस मार्च के बाद पूर्ण बहुमत से सरकार बनायेगी। उन्होंने कहा कि चुनाव में जो अपराधी सपा- रालोद का टिकट लेकर चुनाव लड़ रहे हैं उन्हें चुनाव के बाद उनके स्थान पर पहुंचा दिया जायेगा। उन्होंने बिना नाम लिए कहा कि हम सब जान रहे हैं कि पिछले पांच साल में हमारी सरकार ने जिन पेशेवर अपराधियों के मन मे भय पैदा किया था सपा उन्हें गले लगा रही। कैराना मुजफरनगर और लोनी में सपा ने गुंडों को प्रत्याशी बनाकर अपना चेहरा दिखाया है। सपा ने जनता को बताया कि जनता को लूटने वालों को गले लगाया है। उन्होंने कहा कि गंदी आदत जल्द छूट तो नहीं सकती है, लेकिन 10 मार्च के बाद अपराधियों को उनके स्थान पर पहुंचा देंगे।

योगी ने कहा कि कोरोना सबसे बड़ी महामारी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पौने दो वर्षों से बेहतरीन कोरोना प्रबंधन का प्रयास चल रहा है, जिससे अच्छे परिणाम देखने को मिले। भारत के कोरोना प्रबंधन को दुनिया ने स्वीकार किया है और देश के कोरोना प्रबंधन की हर जगह चर्चा हुई। उन्होंने कहा तीसरी लहर के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में पिछले अनुभव कोविड प्रबंधन में मदद कर रहे हैं। फिलहाल प्रदेश में एक लाख से अधिक सक्रिय मामले हैं, जबकि गाजियाबाद में दस हजार केस हैं। वहीं, अस्पतालों में मरीज एक प्रतिशत से भी कम हैं। बावजूद इसके तीसरी लहर कम खतरनाक है, लेकिन बीमारी में सतर्कता जरूरी है। इस बीमारी में बुजुर्गों और बच्चों महिलाओं को बचाना जरूरी है। इसके लिए प्रदेश में 5500 स्थानों पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि भीड़ में जाने पर मास्क जरूर पहनें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा हम प्रधानमंत्री के आभारी हैं कि उन्होंने देश को दो वैक्सीन दी। भारत के अंदर मार्च 2020 में कोरोना के मामले आए और इसी के साथ टीकाकरण का अभियान शुरू हुआ। उत्तर प्रदेश ने 23 करोड़ 15 लाख वैक्सीन की डोज दी और गाजियाबाद में 48 लाख डोज लोगों को दी जा चुकी है। गाजियाबाद में 98 प्रतिशत लोगों को पहली और 69 प्रतिशत लोगों को दोनों डोज लग चुकी है। इसके साथ ही जिले में 15 से 17 वर्ष के किशोरों में वैक्सीन के प्रति जागरूकता आई है और जिले में एक लाख से अधिक युवाओं ने पहली डोज ली है। इसके अलावा सतर्कता डोज 15611 लोगों ने ली है, जबकि प्रदेश में 4 लाख नौ हजार लोगों को सतर्कता डोज लगी है।

योगी आदित्यनाथ ने विपक्षों दलों पर हमला करते हुए कहा कि वैक्सीन के खिलाफ खूब दुष्प्रचार किया गया। यह मानवता के खिलाफ था। अब दुष्प्रचार करने वाले आज चारों खाने चित हैं। सीएम योगी ने लोगों से अपील की है कि जिन्होंने वैक्सीन नहीं ली वह जरूर लें। उन्होंने कहा अप्रैल-मई के बीच आई दूसरी लहर को लेकर सीएम योगी ने कहा कि इस दौरान आक्सीजन का संकट देखने को मिला, लेकिन आज आक्सीजन के मामले में देश और प्रदेश आत्मनिर्भर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *