Dainik Athah

किसानों की सरकार से बनी सहमति: केंद्र से मिला नया प्रस्ताव, तुरंत प्रभाव से केस होंगे वापस कल घर वापसी संभव


अथाह संवाददाता , सोनीपत।
संयुक्त किसान मोर्चा ने बुधवार को एक अहम बैठक की। जिसके बाद प्रेस वार्ता में एसकेएम ने बताया कि उन्हें केंद्र की ओर संसोधित ड्राफ्ट प्राप्त हुआ है। इसपर किसानों की सरकार के साथ सहमति बन गई है। अब किसानों को अधिकृत पत्र का इंतजार है, इसके बाद आंदोलन खत्म करने का फैसला लिया जा सकता है।


हरियाणा के सोनीपत में कुंडली समेत अन्य बॉर्डर पर लंबे समय से चल रहे किसान आंदोलन को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) और सरकार के बीच जल्द समझौते की उम्मीद जगी है। संयुक्त किसान मोर्चा की सिंघु बॉर्डर पर कल दोपहर 12 बजे फिर से बैठक होगी। एसकेएम भारत सरकार से आज प्राप्त संशोधित प्रस्ताव पर सहमह है। 

संयुक्त किसान मोर्चा ने भारत सरकार से एक संशोधित प्रस्ताव प्राप्त करने की पुष्टि की है और प्रेस नोट जारी कर बताया है कि प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए एसकेएम के भीतर एक आम सहमति बन गई है। अब, सरकार के लेटरहेड पर हस्ताक्षर किए गए औपचारिक पत्र की प्रतीक्षा है। एसकेएम कल दोपहर 12 बजे सिंघु मोर्चा पर फिर से बैठक करेगा और उसके बाद मोर्चों को हटाने के लिए औपचारिक फैसला करेगा। प्रेस नोट बलबीर सिंह राजेवाल, डॉ. दर्शन पाल, गुरनाम सिंह चढूनी, हन्नान मोल्ला, जगजीत सिंह डल्लेवाल, जोगिंदर सिंह उगराहां, शिवकुमार शर्मा, युद्धवीर सिंह, योगेंद्र यादव की ओर से जारी किया गया है।

प्रेस वार्ता में गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि हम अभी ड्राफ्ट ओपन नहीं करेंगे। हमारी ड्राफ्ट पर सहमति बन गई है। लेकिन इसपर अभी सरकार के लेटर हेड व हस्ताक्षर की कमी है। सरकार को हम प्रस्ताव वापस भेजेंगे और सरकार इसे अधिकृत ड्राफ्ट भेजे। वो ड्राफ्ट आने के बाद दौबारा मीटिंग होगी। तब तक आंदोलन ऐसे ही जारी रहेगा।

युद्धवीर सिंह ने कहा कि अब गेंद सरकार के पाले में है। संयुक्त किसान मोर्चा पूरी तरह से ड्राफ्ट पर सहमत है। सरकार से मुद्दों पर सहमति बन गई है। उन्होंने कहा कि कल मीडिया के सामने ड्राफ्ट रखा जाएगा। अभी बिना साइन का एक पेपर है जिसपर प्रस्ताव आया है। सूत्रों के अनुसार सरकार की तरफ से भेजे ड्राफ्ट में तुरंत प्रभाव से केस वापस लेने की बात केंद्र की ओर से कही गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *