Dainik Athah

विकास कार्यों में गुणवत्ता खराब मिली तो नपेंगे विभागीय अधिकारी- डीएम

14वें एवं 15वें वित्त आयोग के मद के विकास कार्यों की समीक्षा

विकास कार्यों की स्वीकृति के 90 दिनों के अंदर कार्य प्रारंभ का देना होगा प्रमाण पत्र

अथाह संवाददाता,
गाजियाबाद।
जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में 14वें व 15वें वित्त आयोग के मद में प्राप्त धनराशि से कराए जाने वाले विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायत एवं निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को स्पष्ट करते हुए निर्देश दिए हैं कि संबंधित अधिकारियों के द्वारा सभी स्वीकृत कार्यों को निर्धारित समय अवधि, पूर्ण पारदर्शिता एवं मानकों के अनुरूप पूरा कराने की कार्यवाही युद्ध स्तर पर सुनिश्चित की जाएगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि यदि किसी कार्य में गुणवत्ता एवं मानकों में कमी पाई जाएगी तो संबंधित विभागीय अधिकारी के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी।
इस संबंध में उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को भी निर्देश देते हुए कहा है कि अपर जिलाधिकारी एवं उप जिलाधिकारी समय-समय पर विकास कार्यक्रमों की स्थलीय चेकिंग करते हुए संचालित होने वाले कार्यों की गुणवत्ता के संबंध में नियमित स्तर पर जांच सुनिश्चित करेंगे ताकि सभी विकास कार्य उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप निर्धारित समय अवधि के भीतर पूर्ण हो सके और उनका लाभ संबंधित नगर पंचायत के नागरिकों को प्राप्त हो सके।

इस अवसर पर उन्होंने समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद/नगर पंचायतों को निर्देशित किया कि 14वे 15वे वित्त आयोग में स्वीकृत धनराशि के कार्यों की प्रगति का विवरण तत्काल उपलब्ध कराया जाए तथा यह भी सुनिश्चित किया जाए कि स्वीकृति के 90 दिनों के अंदर कार्य प्रारंभ कर दिया गया है अथवा नहीं। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु सुहास, समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायत सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *