Dainik Athah

तमाम दावे, लेकिन गड्ढा मुक्त नहीं हो पा रही सड़क

सड़क निर्माण ना होने से शौर्यपुरम, जयपुरिया व एबोनी ग्रीन्स सारे होम के निवासी परेशान

अथाह संवाददाता  
गाजियाबाद। लाल कुआं के पास एनएच 9 के समीप शौर्यपुरम, जयपुरिया, व सारे होम की सड़क में गड्ढों से परेशान लोगों ने नगर निगम जीडीए व प्रशासन को बार-बार अवगत कराने के बाद भी सड़क का निर्माण नहीं हुआ और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सड़कों में इस कदर गड्ढे हैं कि वहां से निकलने में वाहन कई बार गिर जाते हैं तो कई बार स्कूटर मोटरसाइकिल से लोग फिसल जाते हैं यही नहीं बरसात के दिनों में सड़कों में गड्ढे और पानी के कारण पैदल निकलने में जा कठिनाई का सामना करना पड़ता है वहीं कई वाहन सड़क खराब और बरसात के पानी में फस जाते हैं। जिस संबंध में एबोनी ग्रीन अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन द्वारा कई बार जीडीए एवं नगर निगम को पत्र भी लिखा गया किंतु कोई कार्यवाही नहीं हुई।

एबोनी ग्रीन अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन द्वारा लिखे शिकायती पत्रों में कहा गया कि एनएच 9 से जोड़ने वाली 2 किलोमीटर की सड़क उचित रखरखाव के अभाव में अत्यंत अधिक झज्जर हो चुकी है जिसमें कई जगह गड्ढे पढ़ चुके हैं तथा जलभराव की समस्या बरसात में बनी रहती है वाहन और पैदल यात्रियों को वहां से निकलने में अत्यंत अधिक परेशानी का सामना करना पड़ता है खराब सड़क के कारण आम नागरिक दैनिक जरूरी कार्य भी नहीं कर पाते हैं।

इस सड़क पर सभी प्रकार के वाहन यात्रा की सरकारी बसें बड़े ट्रक आदि भी चलते हैं जिस कारण से इस सड़क पर अधिक दबाव रहता है और प्राय क्षतिग्रस्त रहती है उन्होंने बताया कि वहां हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले 1000 से अधिक परिवारों स्कूलों आदि संस्थाओं की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए सड़क का पूर्ण निर्माण कराया जाए तथा रखरखाव की उचित व्यवस्था की जाए। यह पत्र भेजने के बावजूद भी जीडीए द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई ।

हालांकि मुरादनगर विधायक अजीत पाल त्यागी ने द्वारा 30 जुलाई को नगर आयुक्त को पत्र लिखकर सड़क निर्माण करने को कहा गया किंतु उसके बावजूद भी निगम अधिकारियों ने कोई कार्यवाही नहीं की। बाद में परेशान होकर क्षेत्र के लोगों और एबोनी ग्रीन अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के सदस्यों द्वारा सोशल मीडिया पर समस्या को पोस्ट कर गाजियाबाद और लखनऊ के अधिकारियों से सड़क निर्माण की गुहार भी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *