Dainik Athah

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी – पुराने नंबरों- नामों से चलेगी ट्रेनें, बढ़ा किराया खत्म

अगले कुछ दिनों में पहले की भांति चलेगी ट्रेनें

अथाह ब्यूरो
नयी दिल्ली।
कोरोना की मार झेल रहे रेल यात्रियों को रेलवे ने बड़ी राहत देने की घोषणा की है। अगले कुछ दिनों में ट्रेनें पुराने नंबरों एवं नामों के साथ ही फिर से चलेगी। इतना ही नहीं बढ़ा किराया भी रेलवे समाप्त कर रहा है। हालांकि रेल मंत्री उड़ीसा दौरे पर इसके संकेत दे चुके थे।
शुक्रवार को देर शाम रेलवे बोर्ड ने नया आदेश जारी किया। आदेश के अनुसार ट्रेनों के प्रकार और यात्रा को लेकर नए दिशा-निदेर्शों के साथ नियमित किराए का संचालन किया जाएगा। इससे यात्रियों पर पड़ रहा 30 फीसद बढ़े किराये का बोझ भी समाप्त हो जायेगा। इतना ही नहीं यात्रियों को पैसेंजर ट्रेनें भी मिलेगी। रेलवे के एक अधिकारी ने कहा, कोविड के मामले नियंत्रण में होने के साथ मंत्रालय ने शुक्रवार की बैठक में कोरोना से पहले चल रही ट्रेनों के अनुसार ट्रेनों को फिर से शुरू करने का फैसला किया है।

कोविड महामारी से पहले लगभग 1700 मेल एक्सप्रेस ट्रेनें चल रही थीं लेकिन महामारी के कारण इन ट्रेनों का संचालन रोकना पड़ा था। जब से कोविड-19 महामारी ने देश को प्रभावित किया है, तब से भारतीय रेलवे पूरे देश में पूर्ण आरक्षण के साथ विशेष ट्रेनों का संचालन कर रहा है। इन विशेष ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों को सामान्य ट्रेनों की तुलना में 30 प्रतिशत अतिरिक्त किराया देना पड़ता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *