Dainik Athah

राग दरबारी

… मजबूत लोगों के लिए खुला दरबार है

जैसे जैसे विधानसभा चुनाव के दिन नजदीक आते जा रहे हैं वैसे वैसे ही तोड़ फोड़ भी विभिन्न दलों में शुरू हो गई है। विरोधी दल के एक नेताजी की माताजी की शोक सभा में दो विरोधी दलों के लोग आमने- सामने टकराये तो साइकिल वाली पार्टी के एक अध्यक्ष सत्तारूढ़ पार्टी के पार्षद से कहते हैं आप मजबूत हो। मजबूत लोगों के लिए हमारे दरवाजे खुले रहते हैं। आप भी आ जाओ। अगली सरकार भी हमारी ही होगी। लेकिन मजबूत पार्षद जी मुस्कुराकर आगे चल दिये। लेकिन दरबारी लाल ने पूरा वाकया देख लिया एवं सुन लिया।

बरसाती मेंढकों से गुस्से में अध्यक्ष जी…

गाजियाबाद के एक पूर्व विधायक मुरादनगर सीट से देश की दूसरे नंबर की राष्ट्रीय पार्टी से टिकट मांग रहे हैं। फिलहाल उनकी पार्टी सत्ता के लिए संघर्ष कर रही है, इसलिए उन्हें भी टिकट के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। उन्होंने मुरादनगर से लेकर शहर तक में बड़े- बड़े होर्डिंग लगवाकर अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है। दूसरी ओर अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभाने वाले दावेदार ग्राउंट जीरो पर काम करके माहौल तैयार कर रहे है। लेकिन गाजियाबाद से दूरी बनाकर रखने वाले पूर्व विधायक के एकाएक मैदान में कूदने से अध्यक्ष जी को थोड़ी परेशानी हो रही है। हो भी क्यों ना, आखिर मेहनत करें वह और फसल काटकर ले जाए कोई और, तो टीस उठना लाजिमी है। अच्छी बात ये है कि अध्यक्ष जी अभी हाईकमान की गुडबुक में हैं, इसलिए उन्हें टिकट मिलने की उम्मीद ज्यादा है। हालांकि बरसाती मेंढ़कों पर वह अपना गुस्सा निकालने से भी पीछे नहीं रहते, बातों-बातों में लोगों के सामने हवा-हवाई दावेदारों की औकात भी बता देते है।

पूर्व विधायक होंगे प्रत्याशी या किसी और को मिलेगी जिम्मेदारी

साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र में साइकिल वाली पार्टी के प्रति उत्साह देखने को सोमवार को मिला। जहां पर विभिन्न दलों से आकर लोगों ने सपा का दामन थामा। यहां पार्टी को मजबूत होने की बातें कही गई। किंतु विभिन्न दलों से लोगों को लाकर पार्टी की सदस्यता दिलाने वाले पार्षद वहां मौजूद थे। पार्टी के जिलाध्यक्ष, जिला महासचिव भी मौजूद रहे, पर कुछ समय पहले पार्टी में आए पूर्व विधायक वहां नजर नहीं आए, जबकि पूर्व विधायक को प्रत्याशी माना जा रहा है। क्या ऐसे कार्यक्रम से पूर्व विधायक का ना रहना सवालिया निशान खड़ा करता है। वही कार्यकतार्ओं में भी दुविधा बनी हुई है। चुनाव में पूर्व विधायक प्रत्याशी होंगे या कोई अन्य कार्यकर्ता को पार्टी जिम्मेदारी देगी।

….दरबारी लाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *