Dainik Athah

जितना अखिलेश सरकार ने महोत्सव पर खर्च किया, उतने बजट में योगी ने मेडिकल कॉलेज खोले- सिद्धार्थनाथ

अथाह ब्यूरो
लखनऊ।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सोमवार को उत्तर प्रदेश में 9 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन, 64 हजार करोड़ की प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वास्थ भारत योजना का शुभारंभ एवं 5,200 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट किया व प्रदेशवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि नये मेडिकल कॉलेजों के बनने व प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर स्वस्थ्य भारत योजना के प्रारंभ होने से लोगों को उच्च कोटि की सस्ती एवं सुलभ स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी।

श्री सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रदेश के हर जनपद में एक मेडिकल कॉलेज उपलब्ध करने के विजन को अभूतपूर्व बताते हुए उनका भी आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने सबसे बड़ी जनसंख्या वाले उत्तर प्रदेश को उपेक्षित रखा। उन्होंने कहा कि 70 सालों में प्रदेश में सिर्फ 12-15 मेडिकल कॉलेज खुले। लेकिन योगी सरकार के आने के बाद स्वास्थ्य व चिकित्सा के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य हुआ है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा की सरकार के पहले, चाहे केंद्र की सरकार हो या चाहे राज्य की सरकार हो, उनके समय गोरखपुर और आसपास की बेल्ट के जनपदों में दिमागी बुखार से कितने बच्चों की मौत होती थी। आज साढ़े चार सालों में योगी के नेतृत्व में और देश में मोदी के नेतृत्व में अब बुखार से मरने वालों की संख्या बहुत कम हो गई है और 95 प्रतिशत सुधार हुआ है। हॉस्पिटल के क्षेत्र में आज 9 मेडिकल कॉलेज का शुभारंभ हुआ है और यह परिवर्तन आदरणीय मोदी जी के नेतृत्व में हो रहा है।

श्री सिंह ने इस मौके पर विपक्षी दलों पर भी करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव जितना खर्च अपने सैफई महोत्सव और विदेश यात्रा में करते थे, उतने बजट में मोदी सरकार और योगी सरकार ने आज उत्तर प्रदेश को 9 नए मेडिकल कॉलेज की सौगात दी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस व सपा कोई राजनैतिक दल नहीं हैं, यह मात्र एक ट्रस्ट है। खानदान के लोग राजनीति करते हैं। इनका बस चले तो यह आतंकवादियों को छोड़ देते हैं, आतंकवादियों से समझौता कर लेते हैं। यह लोग पार्टी बनाकर व्यापार कर रहे हैं। भाजपा का कार्यकर्ता राष्ट्रनिर्माण व जन-जन के कल्याण के लिए काम करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *