Dainik Athah

पार्षदों ने नगरायुक्त के सामने उठाया विकास कार्य न होने का मुद्दा

नगरायुक्त के आश्वासन पर शांत हुआ पार्षदों का गुस्सा- पार्षदों की समस्याओं का शीघ्र ही निराकरण का भरोसा 

अथाह संवाददाता, गाजियाबाद। गाजियाबाद नगर निगम क्षेत्र के नामित पार्षदों ने विकास कार्य न होने पर सोमवार को नगरायुक्त के सामने अपनी शिकायत दर्ज की। सभी 10 पार्षदों ने नगरायुक्त के साथ बैठक कर अपने-अपने वार्डों में सफाई, प्रकाश व्यवस्था व अन्य व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने की मांग की।

पार्षदों ने इस बात पर भी नाराजगी जाहिर की कि जो विकास कार्य नामित पार्षदों द्वारा कराए जा रहे है, उन विकास कार्यों का शिलान्यास भी निर्वाचित पार्षदों द्वारा किया जा रहा है और संबंधित अधिकारियों द्वारा उन्हें सूचना तक नहीं दी जाती।

बैठक में नगरायुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने पार्षदों द्वारा रखी गई समस्याओं का शीघ्र ही निराकरण का भरोसा दिया और इस संबंध में नामित पार्षदों के साथ एक बैठक करने की बात कही। 

नगर आयुक्त कैंप कार्यालय पर समस्त नामित सदस्यों द्वारा गाजियाबाद नगर निगम द्वारा दीपावली पर्व पर की जाने वाले कार्यों पर चर्चा की गई। जिसमें शहर की प्रकाश व्यवस्था को मुख्य चौराहों के साथ-साथ आंतरिक गलियों में भी व्यवस्थित करने की मांग की। निर्माण विभाग द्वारा क्षेत्र में पैच वर्क कराने की कार्यवाही हेतु विषय रखा गया।

दोनों विभागों के अधिकारियों को नगर आयुक्त महोदय द्वारा निर्देशित किया गया। साथ ही दीपावली से पूर्व गाजियाबाद नगर निगम द्वारा शहर में बेहतर प्रकाश व्यवस्था तथा पैच वर्क के कार्य कराए जाने के लिए आए हुए नामित सदस्यों को आश्वस्त किया।

शहरवासियों हेतु शहर में नियमित रूप से फागिंग की व्यवस्था और अधिक सुचारू करने के लिए भी नामित सदस्यों द्वारा चिंता जताई गई। जिस पर संबंधित अधिकारी को प्रतिदिन की रिपोर्ट जारी करने हेतु निर्देशित किया साथ ही होगी के साथ-साथ समस्त वार्डों में एंटी लारवा छिड़काव हेतु निर्देशित किया गया।

बैठक में नामित सदस्य प्रदीप चौहान, सुनीता नागपाल, राजेश शर्मा, सुरेंद्र नागर, देवेंद्र अग्रवाल, मनमोहन सिंह रावत, कपिल वशिष्ठ, कपिल त्यागी, राकेश त्यागी बैठक में उपस्थित रहे l सूत्र तो यहां तक बताते है कि विकास कार्य न होने से परेशान पार्षदों ने सामूहिक इस्तीफे देने का मन बना लिया था। लेकिन नगरायुक्त से मुलाकात के बाद मामला शांत हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *