Dainik Athah

ट्री प्रूनिंग मशीन को महापौर आशा शर्मा ने दिखाई हरी झंडी

प्रत्येक वार्ड में रोस्टर अनुसार होगी पेड़ों की छटाई

अथाह संवाददाता,
गाजियाबाद। महापौर आशा शर्मा के निर्देशन में 15वें वित्त आयोग से गाजियाबाद नगर निगम उद्यान विभाग द्वारा पेड़ों की छटाई हेतु 4 ट्री प्रूनिंग मशीन को शहर वासियों की आवश्यकता को देखते हुए क्रय किया गयाl जिसको शुक्रवार को नगर निगम मुख्यालय में महापौर ने हरी झंडी दिखाकर जोनों में रवाना किया ।

अक्सर देखने में आ रहा था कि एक मशीन से 100 वार्डों में पेड़ों की कटिंग व छटाई का कार्य किया जा रहा था। जिस कारण से मांग अनुसार पूर्ति नहीं हो पा रही थी। गाजियाबाद नगर निगम द्वारा उद्यान विभाग के उद्यान प्रभारी डॉ अनुज कुमार सिंह द्वारा महापौर आशा शर्मा तथा नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तवर के निर्देश के क्रम में चार ट्री प्रूनिंग मशीन को खरीदने का निर्णय लिया गया। 

महापौर आशा शर्मा ने बताया कि शहर में जहां पर पेड़ों की टहनियां अनचाही बड़ी हुई है जिससे व्यवस्था में भी बाधा आ रही हैं। उनको भी अब समय रहते वन विभाग की अनुमति के उपरांत नियमानुसार कटिंग की जाएगी। साथ ही अनचाहे बड़े हुए पेड़ों को पौधों को व्यवस्थित करने में भी ट्री प्रूनिंग मशीन बेहतर कार्य करेगी और शहर वासियों को इसका लाभ प्राप्त होगा।

एक वार्ड में रोस्टर के अनुसार 2 दिन ट्री प्रूनिंग मशीन से कार्य कराया जाएगा और पार्षदों के अनुसार कार्य स्थल चिन्हित कर अवगत कराया जाने पर हर वार्ड में समय से पेड़ छटाई का कार्य किया जाएगा।

डॉ अनुज कुमार सिंह उद्यान प्रभारी द्वारा बताया गया कि उद्यान विभाग में संसाधनों की बढ़ोतरी करते हुए 4 ट्री प्रूनिंग मशीन को खरीदा गया है। चारों जोनों में उद्यान विभाग द्वारा बेहतर कार्य कर शहर वासियों को लाभ दिया जाएगाl कार्यक्रम में अपर नगर आयुक्त आरएन पांडे मुख्य रूप से उपस्थित रहेl

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *