Dainik Athah

विस्तारक संगठन को देंगे रिपोर्ट, पन्ना प्रमुखों के घर करेंगें भोजन: सुनील बंसल

– विधायकों- सांसदों, प्रभारियों के बाद विस्तारकों को दिये टिप्स
– चुनाव तक क्षेत्र में ही रहेंगे विस्तारक
– संगठन महामंत्री ने कहा टिकट दावेदारों के प्रभाव से बचें, गाड़ी समेत अन्य मांग न करें

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने हर विधानसभा क्षेत्र में नियुक्त पार्टी के विस्तारकों को चुनाव के मद्देनजर टिप्स दिये। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा वे अपनी रिपोर्ट संगठन को देंगे। इसके साथ ही कहा कि वे भोजन भी पन्ना प्रमुख समेत किसी न किसी कार्यकर्ता के घर ही करें।

मेरठ में शनिवार को राष्ट्रीय महासचिव संगठन, प्रदेश सह चुनाव प्रभारियों ने जहां विधायकों, सांसदों, विधानसभा प्रभारियों एवं आईटी प्रकोष्ठ की बैठक की वहीं रविवार को सुनील बंसल पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विस्तारकों की बैठक के लिए गाजियाबाद पहुंंचे। राजनगर एक्सटेंशन स्थित एक बैंक्वेंट हॉल में आयोजित बैठक में बंसल ने कहा प्रत्येक विस्तारक की जिम्मेदारी पूरे विधानसभा क्षेत्र में बूथों की बैठकें आयोजित करना है। कार्यकतार्ओं के बीच समन्वय स्थापित कर उनको चुनाव में पार्टी के लिए काम करने के लिए प्रेरित करना है। यह विस्तारक अपनी रिपोर्ट सीधे संगठन को देंगे।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक विस्तारक को उसके निवास क्षेत्र से अलग विधानसभा की जिम्मेदारी दी गई है। प्रत्येक विस्तारक की जिम्मेदारी पूरे विधानसभा क्षेत्र में बूथों की बैठकें आयोजित करना है। कार्यकतार्ओं के बीच समन्वय स्थापित कर उनको चुनाव में पार्टी के लिए काम करने के लिए प्रेरित करना है। सभी विस्तारकों को विधानसभा चुनाव तक उसी विधानसभा क्षेत्र में प्रवास करना होगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा मंडल अध्यक्षों के काम पर नजर रखने के साथ ही बूथ स्तर तक उन्हें काम करना है। बूथ एवं पन्ना प्रमुख चुनाव की महत्वपूर्ण कड़ी है। उन्हें सबसे अधिक समय वहीं बिताना है। इसके साथ ही भोजन के लिए कहीं दूर जाने के स्थान पर प्रयास करें कि बूथ, मंडल अध्यक्ष, पन्ना प्रमुखों के घरों पर करें। इससे उनके संबंध आत्मीय होंगे तथा नयी नयी जानकारी भी हासिल होगी।

सुनील बंसल ने विस्तारकों से कहा कि वे लग्जरी लाइफ का मोह चुनाव में छोड़ दें। जो व्यवस्था की गई है उसके अनुसार ही काम करें तथा किसी से गाड़ी आदि की मांग न करें। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार वे पूरे विधानसभा क्षेत्र में हर कार्यकर्ता पर नजर रखेंगे उसी प्रकार उनके ऊपर भी कार्यकर्ताओं की नजर होगी। किसी भी विवाद में न पड़ना उनके लिए हितकर होगा। बैठक में सह संगठन महामंत्री कर्मवीर, क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष और पश्चिम क्षेत्र के प्रभारी जेपीएस राठौर समेत कई दिग्गज नेताओं ने भाग लिया। बैठक का आयोजन महानगर भाजपा ने किया।

बैठक से पूर्व महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, महामंत्री सुशील गौतम, राजेश त्यागी, पप्पू पहलवान, मंत्री संजीव चौधरी ने सुनील बंसल का स्वागत किया। व्यवस्था में विशेष रूप से संदीप त्यागी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *