Dainik Athah

कैसे जीतना है चुनाव बताया राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष ने

– विधानसभा चुनाव: भाजपा के बड़े नेताओं ने पउप्र में डाला डेरा
– विधायकों ने गन्ना मूल्य भुगतान के साथ ही बिजली दरों का उठाया मुद्दा
– पउप्र के विधायकों- सांसदों, विस प्रभारियों के साथ ही आईटी प्रमुखों की मेरठ में हुई अलग- अलग बैठकें
– विधायकों ने बिजली की दरें कम करने, गन्ना मूल्य भुगतान जल्द कराने का दिया सुझाव

अथाह संवाददाता
मेरठ। अब जबकि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दिन नजदीक आते जा रहे हैं ऐसे में भाजपा के दिग्गजों ने पूरा ध्यान चुनाव पर केंद्रीत कर दिया है। मेरठ में आयोजित अलग- अलग बैठकों में राष्ट्रीय महासचिव संगठन बीएल संतोष ने जहां चुनाव कैसे जीतना है, कैसे अपनी व पार्टी की ब्रांडिंग करनी है इसके टिप्स दिये। बैठक में विधायकों ने निजी चीनी मिलों पर बकाया गन्ना मूल्य भुगतान के साथ ही बिजली दरों का मुद्दा भी उठाया।

शनिवार को मेरठ स्थित भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी सांसदों एवं विधायकों की बैठक में बीएल संतोष ने कहा कि प्रदेश सरकार ने जो काम किये हैं उसकी जानकारी जनता को दें। इसके साथ ही कहा कोई बड़ा वादा न किया जाये। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था, गन्ना मूल्य भुगतान, बिजली की उपलब्धता, हाई स्पीड रेल, एक्सप्रेस वे जो बन गये एवं बनाये जा रहे हैं की जानकारी जनता को दी जायें। उन्होंने कहा कि चुनाव में अब सौ दिन रह गये हैं, इसलिए बगैर रूके, बगैर थके काम करना है। इसी बैठक में विधायकों ने निजी चीनी मिलों पर बकाया गन्ना मूल्य भुगतान के साथ ही बिजली की दरें अधिक होने का मुद्दा उठाया। इस पर संतोष ने कहा कि भुगतान दिसंबर तक का हो चुका है। बिजली अधिक आने के कारण बिल भी अधिक आ रहे हैं।

विधानसभा प्रभारियों को पांच दिन रहना होगा अपने क्षेत्र में
राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने विधानसभा प्रभारियों की बैठक भी ली। उन्होंने कहा कि सभी विधानसभा प्रभारियों को चार बिंदुओं पर ध्यान देना है। संगठन, अभियान, प्रचार-प्रसार और समन्वय, प्रवास और परिश्रम भाजपा की कार्य पद्धति में है। हम 1951 से लगातार प्रवास और परिश्रम करते आ रहे हैं सपा के अखिलेश यादव साढ़े चार साल घर या विदेश में रहे अब ट्विटर पर खेल रहे हैें। उन्होंने स्पष्ट कहा प्रत्येक विधानसभा प्रभारी सप्ताह में चार से पांच दिन प्रवास करें। कोई भी कार्यक्रम करने के पश्चात उसकी समीक्षा बहुत आवश्यक है। प्रत्येक विधानसभा में बूथ समिति सक्रिय रहनी चाहिए और निरंतर पन्ना प्रमुखों की बैठक होती रहे।


जीतने वालों से जिताने वालों का संकल्प बड़ा होता है
बैठक में उत्तर प्रदेश चुनाव के सह प्रभारी कैप्टन अभिमन्यु ने विधानसभा प्रभारियों से कहा 2014 एक बड़ा पावन परिवर्तन पश्चिम की भूमि से शुरू हुआ था। मार्च 2022 में हम एक नया रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं। आज हमारे पास उत्साह के साथ अनुभव भी है। केंद्र और प्रदेश सरकार का श्रेष्ठ कार्यकाल है सपा सरकार में तालिबान सा माहौल था आमजन असुरक्षा की भावना से ग्रस्त था आज आमजन में सुरक्षा का एहसास हुआ है यह हमारे काम की शुरूआत है। उन्होंने कहा जीतने वाले से जिताने वाला बड़ा होता है। बैठक में प्रदेश सह संगठन महामंत्री कर्मवीर सिंह, क्षेत्रीय प्रभारी एवं प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर, पश्चिम क्षेत्र में चुनाव के संगठन प्रभारी करनाल सांसद संजय भाटिया क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी गजेंद्र शर्मा एवं सभी विधानसभाओं के विधानसभा प्रभारी उपस्थित रहे

– सोशल मीडिया चुनाव में हथियार का काम करता है
भारतीय जनता पार्टी पश्चिम क्षेत्र की आईटी और सोशल मीडिया की कार्यशाला में सहारनपुर और मेरठ कमिश्नरी के मंडल स्तर तक के कार्यकर्ता उपस्थित रहे। कार्यशाला के उद्घाटन सत्र में मुख्य वक्ता के रूप में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष कि हम सोशल मीडिया का उपयोग सकारात्मक वातावरण बनाने के लिए कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *