Dainik Athah

300 मीटर का नाला बनाकर आरआरटीएस करेगा जलभराव का स्थाई समाधान

भारी बारिश के बाद पटेल नगर बी ब्लॉक में नहीं होगा जल भराव
नगर निगम ने आरआरटीएस व आरडब्ल्यूए के साथ किया मौके का निरीक्षण


अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।  पटेल नगर बी ब्लॉक में भारी बारिश के बाद हुए जलभराव की समस्या का नगर निगम ने स्थाई समाधान ढूंढ लिया है। नगर निगम ने आरआरटीएस व स्थानीय आरडब्ल्यूए के साथ मौके का निरीक्षण किया और तय किया कि बी ब्लॉक से महामाया स्पोर्ट्स स्टेडियम तक 300 मीटर की एक बड़ी पाइपलाइन डाली जाएगी जिससे भविष्य में भी भारी बारिश होने पर जल निकासी संभव हो सकेगी। नगर निगम का दावा है कि 300 मीटर का नाला तैयार होने के बाद पटेल नगर में वाल्मीकि कुंज के लोगों को जलभराव की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

भारी बारिश के कारण पटेल नगर बी ब्लॉक में लगातार पंप लगाकर जल निकासी का कार्य जलकल विभाग द्वारा किया जा रहा था। किंतु समस्या का परमानेंट सॉल्यूशन हेतु आरडब्ल्यूए पदाधिकारी नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तवर से मिले तथा नगर आयुक्त द्वारा  योजना बनाई और एक टीम गठित करते हुए मुख्य अभियंता निर्माण एनके चौधरी को निरीक्षण कर कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया।

मुख्य अभियंता निर्माण एनके चौधरी द्वारा बताया गया कि आरआरटीएस के साथ मौके पर निरीक्षण किया गया तथा जल निकासी के लिए परमानेंट योजना बनाई गई। जिसके अंतर्गत  बी ब्लॉक पटेल नगर के निवासियों की सहमति से 50 मीटर का 1000 मिमी ओवरफ्लो पाईप पटेल नगर, बाल्मीकि कुंज से होता हुआ महामाया स्टेडियम वाली लाइन तक डाला जाएगा तथा उसके उपरांत 2 माह में 300 मीटर का एक नाला आरआरटीएस द्वारा बनवाया जाएगा। जिससे बाल्मीकि कुंज तथा पटेल नगर का जलभराव का निकास हो पाएगाl

पटेल नगर बी ब्लॉक तथा बाल्मीकि कुंज के निवासियों की जलभराव समस्या के निस्तारण पर गाजियाबाद नगर निगम का धन्यवाद किया। निरीक्षण के दौरान गाजियाबाद नगर निगम की मुख्य अभियंता निर्माण एनके चौधरी, आरआरटीएस के जीएम पीपी सिसोदिया, आरडब्ल्यूए पदाधिकारी मनोज त्यागी, पंकज शर्मा  कंचन खन्ना, संगीता गुप्ता, अनुज शर्मा उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *