Dainik Athah

टोक्यो पैरालंपिक में सुहास एलवाई ने भारत को दिलाया सिल्वर मेडल


गौतम बुध नगर डीएम सुहास एलवाई ने देशवासियों का जताया आभार
पीएम नरेंद्र मोदी व सीएम योगी आदित्यनाथ ने डीएम को दी बधाई


अथाह संवाददाता

नोएडा/गाजियाबाद। डीएम सुहास एलवाई ने तोक्यो पैरालिंपिक में इतिहास रच दिया है। उन्होंने भारत की झोली में सिल्वर मेडल डाला है। डीएम सुहास एलवाई ने इस जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार व्यक्त किया है साथ ही देश की जनता को भी तहे दिल से धन्यवाद कहा है। उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रशासनिक सेवाओं का जिम्मेदारी से पालन करते हुए भारत को सिल्वर मेडल दिलाए जाने पर डीएम सुहास एलवाई को बधाई दी है।

आपको बता दें कि सुहास ने मैच पहला गेम 21-15 से अपने नाम किया। अगले दोनों गेम में उन्होंने विपक्षी को कड़ी टक्कर दी, लेकिन उन्हें मैच गंवाना पड़ा। सुहास ने 21-17 और 21-15 से दोनों गेम जीतते हुए गोल्ड मेडल जीत लिया। वह देश के पहले ऐसे अधिकारी हैं, जिन्हें पैरालिंपिक में हिस्सा लेने का मौका मिला था और उन्होंने सिल्वर मेडल भारत की झोली में डाला है।


सुहास इससे पहले युगांडा पैरा बैडमिंटन इंटरनैशनल टूर्नामेंट में कांस्य पदक और तुर्की इंटरनैशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में पुरुष सिंगल्स का खिताब जीत चुके हैं। वर्ल्ड रैंकिंग में तीसरे नंबर के शटलर सहुास कई अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक भी जीत चुके हैं। वह जकार्ता पैरा एशियन गेम्स-2018 में कांस्य पदक विजेता पुरुष टीम में शामिल थे। 2017 में तोक्यो में हुए जापान ओपन पैरा बैडमिंटन टूर्नामेंट में उपविजेता रहे थे, जबकि युगल एसएल-4 वर्ग में कांस्य पदक जीता था।


देश का प्रतिनिधित्व करने पर मुझे गर्व- सुहास एलवाई
गौतम बुध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने इस जीत पर कहा है कि मैं देशवासियों का धन्यवाद देना चाहता हूँ। मैं बहुत खुश हूं कि भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए देश के लिए सिल्वर मेडल टोक्यो में जीतने का अवसर मिला है।साथ मैं इस बात का दुख भी है कि काश अगर गोल्ड मेडल मिलती तो और भी अच्छा होता। बचपन में हमने कभी नहीं सोचा था कि पैरा ओलंपिक में मेडल जीतेंगे।देशवासियों ने हमारा हौसला बढ़ाया है और अपना आशीर्वाद दिया। उन सबको मैं तहे दिल से बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने भी उन्हें फोन करके बधाई दी है।


भारत को मेडल दिलाने के लिए डीएम सुहास एलवाई को बधाई- योगी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गौतम बुध नगर के डीएम सुहास एलवाई को उनकी जीत पर बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रशासनिक सेवाओं में रहते हुए जिलाधकारी ने पैरालंपिक में प्रदर्शन कर भारत को मेडल दिलाया वह बेहद सराहनीय है और इसके लिए प्रदेश की जनता व उनकी तरफ से उन्हें ढेर सारी बधाई देता हूं। सुहास एलवाई इससे पहले भी देश के लिए कई मेडल जीत चुके हैं।

मेरी लिए ही नहीं पूरे देश के लिए खुशी का मौका- ऋतु सुहास जिलाधिकारी सुहास एलवाई की पत्नी और गाजियाबाद की एडीएम प्रशासन ऋतु सुहास इस जीत पर बेहद ही खुश हैं। उन्होंने इसे पूरे देश की लिए खुशी का मौका बताया है। वही उनका कहना यह भी है कि उन्होंने आज तक अपने पति का कोई गेम नहीं देखा है। उसके पीछे की वजह उनका डर और उनकी घबराहट है। हालांकि अपने पति की इस कामयाबी का सेहरा वह अपने पति के सर ही बांधती हैं। उनका कहना है कि राजकीय सेवा में होते हुए भी खेलों के लिए वह अपना अलग से समय निकालकर थे और कई मर्तबा ऐसा भी हुआ है कि खेलों के चलते उन्होंने अपने घर में त्यौहार भी नहीं बनाते हैं, क्योंकि सुहास एलवाई हमेशा अपने खेल को ही प्राथमिकता देते है। यही कारण भी है कि आज वह इस मुकाम पर पहुंचे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *