Dainik Athah

कारोबार में धोखा मिलने पर प्रॉपर्टी डीलर ने जहर खाकर दी जान

तीन लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकद्मा दर्ज

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। विजयनगर में एक प्रॉपर्टी डीलर ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। मृतक के पास से सुसाइड नोट मिला है। जिसमें उन्होंने तीन लोगों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए इससे आहत होकर आत्महत्या करने का जिक्र किया है। इस संबंध में मृतक के बेटे द्वारा तीनों आरोपियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


थाना विजय नगर क्षेत्र के सिद्धार्थ विहार में रहने वाले 56 वर्षीय मूलक राज प्रॉपर्टी डीलर थे। उनकी बेटे आकाश कुमार ने बताया कि पिता ने राजेंद्र नागर निवासी मवई विजयनगर से सिद्धार्थ विहार बागू में स्थित उसकी खसरा संख्या 349 की जमीन पर कई प्लॉटों का सौदा 21 सौ रुपए प्रति वर्ग गज के हिसाब से किया था। जिन लोगों को प्लॉट बेचने थे। उनका कुछ धन पिता के पास आ चुका था। जिस पर पिता ने नौ लाख 31 हजार रुपए राजेंद्र नागर को दे दिए थे। आरोप है कि उस दौरान राजेंद्र नागर ने प्लाटों का बैनामा जल्द कराने की बात की थी, लेकिन जब प्लाटों का बैनामा नहीं हुआ और खरीददार उनसे प्लॉट मांगने लगे तो वह राजेंद्र नगर के पास उसके घर पहुंचे। आरोप है कि जिस पर राजेंद्र नागर ने पिता के साथ गाली गलौज करते हुए जातिसूचक शब्द कहे और द्वारा आने पर गोली मारने की धमकी दी।


आकाश ने बताया कि राजेंद्र ने उसके पिता से कहा कि अगर 2400 रूपए प्रति वर्ग के हिसाब से रकम देगा तो आगे बात करूंगा अन्यथा नहीं। इसके साथ ही निर्मेश यादव और कालू यादव निवासी खोड़ा कॉलोनी पर कमीशन के तीन लाख रुपए थे। बताया कि जिस से आहत होकर पिता ने 31 अगस्त को जहरीला पदार्थ खा लिया। इसकी जानकारी परिजनों को हुई तो उन्हें तत्काल प्रताप विहार स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उन्हें आईसीयू में रखा गया और एक अगस्त की रात उनकी मौत हो गई। पूरे मामले की जानकारी पिता की जेब से मिले सुसाइड नोट के आधार पर उन्हें हुई। इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। आकाश कुमार ने बताया कि पुलिस कह रही है कि जो पत्र पिता की जेब से मिला है। उसमें लिखी लेखनी उनकी नहीं है। थाना प्रभारी महावीर सिंह चौहान ने बताया कि इस संबंध में दी गई तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है और जांच पड़ताल कर आगामी कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *