Dainik Athah

करंट लगने से 5 लोगों की मौत का मामला

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने मृतकों के परिजनों को सौंपे आर्थिक सहायता के चेक

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। सिहानी गेट थाना क्षेत्र के राकेश मार्ग पर 3 बच्चों समेत पांच लोगों की मौत के मामले में केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने वीरवार को पीड़ित परिजनों को दो- दो लाख के चेक बांटे। केंद्रीय मंत्री ने पीड़ित परिजनों के सामने अपनी संवेदना व्यक्त की और उन्हें चेक सौंपे। इस दौरान जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, प्रदेश के राज्य मंत्री अतुल गर्ग, भाजपा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष मयंक गोयल, पार्षद हिमांशु लव आदि मौजूद रहे।


आपको बता दें कि बुधवार को सिहानी गेट थाना क्षेत्र के राकेश मार्ग पर तेन सिंह पैलेस के निकट परचून की दुकान के टीन शेड में करंट आने से तीन नन्हे बच्चों समेत पांच निवासियों की मौत हो गई थी। इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी दुख प्रकट किया था और मृतकों के परिजनों को दो- दो लाख की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया था। इसी कड़ी में वीरवार को सांसद एवं केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग व नागर विमानन राज्यमंत्री जनरल डॉ. विजय कुमार सिंह (सेवानिवृत्त) ने राकेश मार्ग की गली नंबर 3 में मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना प्रदान की।
इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने मृतकों के परिवार जनों को 2-2 लाख रुपये की सांत्वना राशि चेक के माध्यम से दी। यह आर्थिक सहायता मुख्यमंत्री के विवेकाधीन कोष से प्रदान की गई। ताकि मृतकों के परिवारजनों को आर्थिक संकट से न गुजरना पड़े। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने मृतकों के परिजनों को आश्वासन दिया कि जिनके घरों के चिराग बुझ गए, उनके बच्चों को सभी सरकारी सुविधाएं व भविष्य में हर सम्भव मदद की जाएगी, ताकि उन्हें भविष्य में आर्थिक समस्या को न सहना पड़े। इस दुखद घटना में खुशी (10 वर्ष), सिमरन (10 वर्ष), लक्ष्मी (24 वर्ष), जानकी (35 वर्ष) तथा कु. सुरभि की मौत हुई। इन सभी मृतकों के परिवारों के मुखिया को सरकार की तरफ से मदद की जाएगी।


भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कराया गया अंतिम संस्कार

राकेश मार्ग की गली नंबर 3 में करंट लगने से हुई 5 लोगों की मौत के मामले में जिला प्रशासन ने सोमवार शाम को ही मृतकों का अंतिम संस्कार करा दिया इस दौरान हिंडन हिंडन नदी के किनारे श्मशान घाट पर 4 लोगों का दाह संस्कार किया गया। जबकि एक छोटी बच्चे को कब्रिस्तान में दफनाया गया। श्मशान घाट के संचालक आचार्य मनीष शर्मा ने बताया कि सभी मृतकों के दाह संस्कार में उनकी संस्था द्वारा लकड़ियां व अन्य सामग्री निशुल्क उपलब्ध कराई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *