Dainik Athah

स्वर्गीय मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन पर महामाया स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेल दिवस मनाया जाएगा

26 अगस्त को 14 साल के खिलाड़ियों में होगी खेल प्रतियोगिता

प्रतियोगिता में स्कूल व स्टेडियम के खिलाड़ी कर सकते हैं प्रतिभाग

अथाह ब्यूरो: गाजियाबाद‌। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के निर्देशों के क्रम में उप क्रीड़ा अधिकारी गाजियाबाद पूनम विश्नोई ने बताया कि महामाया स्पोर्ट्स स्टेडियम में हॉकी के जादूगर स्वर्गीय मेजर ध्यान चंद के जन्मदिवस 29 अगस्त 2021 को खेल दिवस के रूप में मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि स्वर्गीय मेजर ध्यान चंद के जन्म दिवस के उपलक्ष में 14 वर्षीय बालक व बालिका वर्ग के जिला स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता व अन्य 11 खेलों का आयोजन दिनांक 26 अगस्त को प्रातः 9:00 बजे से किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि स्वर्गीय मेजर ध्यान चंद के जन्मदिवस 29 अगस्त को खेल दिवस के उपलक्ष्य में 26 अगस्त को जिला खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति द्वारा जिला स्तरीय जूनियर व सीनियर बालक-बालिका वर्ग में हॉकी, एथलेटिक्स, जूड़ो, रस्साकशी, कबड्डी, फुटबॉल, बॉक्सिंग, हैंड बॉल, बैडमिंटन, नेट बॉल, कुश्ती, सॉफ्टबॉल आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन महामाया स्पोर्ट्स स्टेडियम गाजियाबाद में किया जाएगा। जिसमें जनपद के किसी भी स्कूल व स्टेडियम के खिलाड़ी भाग ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए खिलाड़ियों को किसी भी प्रकार का एंट्री शुल्क नहीं देना होगा एवं प्रतियोगिता में टीम के खिलाड़ियों की सूची एवं वास्तविकता के आधार पर खिलाड़ी अपने स्कूल के प्रधानाचार्य से अपना जन्म तिथि प्रमाण पत्र अथवा आधार कार्ड अवश्य साथ लाएं।


क्रीड़ा अधिकारी पूनम बिश्नोई ने बताया कि आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं में विजयी खिलाड़ियों को 26 अगस्त की शाम 4 बजे पुरस्कृत भी किया जाएगा एवं हॉकी प्रतियोगिता का फाइनल आयोजन 29 अगस्त को प्रातः 8 बजे से महामाया स्पोर्ट्स स्टेडियम गाजियाबाद में कराया जाएगा। जिसके उपरांत प्रतियोगिता में विजय प्राप्त करने वाली टीम को पुरस्कृत भी किया जाएगा। स्वर्गीय मेजर ध्यान चंद जी के जन्म दिवस के अवसर पर ही विश्व युवा तीरंदाजी चैंपियनशिप में भारत को रजत पदक दिलाने वाली साक्षी चौधरी को भी सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *