Dainik Athah

शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता रोजगार: प्रवीण कुमार

– 20 अगस्त को आयोजित होने वाले पीईटी परीक्षा की तैयारियों को लेकर अध्यक्ष अधीनस्थ चयन आयोग प्रवीण कुमार की अध्यक्षता में बैठक संपन्न
– जिले में 33 केंद्रों पर आयोजित होगी परीक्षा
– परीक्षा के दिन अभ्यर्थियों को परेशानी न हो इसको लेकर परिवहन निगम बसों के बेहतर ट्रांसपोर्टेशन की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं
– शासन एवं अध्यक्ष की मंशा के अनुरूप पीईटी परीक्षाओं को सकुशल संपन्न कराया जाएगा: जिलाधिकारी

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। अध्यक्ष अधीनस्थ चयन आयोग प्रवीण कुमार ने कहा कि शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता रोजगार प्रदान करना है। इसके मद्देनजर ही परीक्षाएं आयोजित की जा रही है।
आगामी 20 अगस्त को आयोजित होने वाले पीईटी परीक्षा की तैयारियों को लेकर कलक्ट्रेट के महात्मा गांधी सभागार में अध्यक्ष अधीनस्थ चयन आयोग प्रवीण कुमार की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। जिले में परीक्षा के 33 केंद्रों पर आयोजित होने वाली परीक्षा को शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न कराए जाने के संबंध में अध्यक्ष ने निर्देश दिए। इस अवसर पर प्रवीण कुमार ने परीक्षा केंद्रों की सुरक्षा के व्यापक इंतजाम कराने के निर्देश संबंधित पुलिस और प्रशासनिक अफसरों को दिए । उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि परीक्षा पत्र 10 से 12 अगस्त के बीच में जिले में पहुंचेंगे जो कि जिले की ट्रेजरी में सुरक्षित रखे जाएंगे। सुरक्षा के मद्देनजर सभी पेपर डबल लॉक में होंगे जिसमें एक जनरल लॉक और दूसरा नंबर लॉक रहेगा। इसके अलावा पेपर कलर कोडिंग में भी देखे जाएंगे।


उन्होंने कहा कि परीक्षा के दिन इन पेपर्स को जिलाधिकारी द्वारा नामित सेक्टर मजिस्ट्रेट के जरिए परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाये जाएंगे और यह पेपर कक्षा के भीतर ही खोले जाएंगे और परीक्षा के उपरांत वहीं पर सील किए जाएंगे। उन्होंने परीक्षा की पारदर्शिता को बनाए रखने को लेकर जिले के सभी अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि परीक्षा दो पाली में कराई जाएगी। अभ्यर्थियों को परेशानी न हो इसको लेकर परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक को भी निर्देश दिया गया है कि परीक्षा के दिन किसी भी केंद्र पर जाने में किसी को परेशानी न हो ऐसी व्यवस्था बसों की करें। परीक्षाओं को पारदर्शी तरीके से संपन्न कराए जाने को लेकर शासन के स्तर से प्रेक्षक और निरीक्षक जिले में परीक्षा से एक दिन पूर्व ही पहुंच जाएंगे।
अध्यक्ष प्रवीण कुमार ने निर्देश दिए कि जिलाधिकारी इस से 12 अगस्त के बीच सभी केंद्र व्यवस्थापक की ब्रीफिंग कर दें। इसके अलावा सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टैटिक मजिस्ट्रेट और केंद्र अधीक्षकों की भी ट्रेनिंग पूर्ण कराया जाना सुनिश्चित कराएं। जिस पर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने अध्यक्ष को आश्वस्त किया कि परीक्षा से संबंधित सभी तैयारियां एवं परीक्षा को सकुशल संपन्न कराए जाने के संबंध में उनके द्वारा दिए गए निदेर्शों का पालन सुनिश्चित कराया जाएगा। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु सुहास, जिला विद्यालय निरीक्षक प्रदीप कुमार द्विवेदी सहित अन्य संबंधित विभाग से अधिकारीगण एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *