Dainik Athah

नगर पालिकाओं के एस्टीमेट पर हस्ताक्षर करने के लिए अधिकारी की हो तैनाती

– मोदीनगर के सभासदों ने सौंपा विधायक डा. मंजू शिवाच को ज्ञापन
– एक वर्ष से नगर पालिकाओं के एस्टीमेट पर हस्ताक्षर नहीं कर रहे लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता, विकास कार्य ठप

अथाह संवाददाता
मोदीनगर। पिछले एक वर्ष से लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता द्वारा नगर पालिकाओं के निर्माण संबंधी एस्टीमेट पर हस्ताक्षर न करने के कारण पालिकाओं में विकास कार्य ठप है। अब सभासदों ने इस मामले में विधायक डा. मंजू शिवाच से हस्तक्षेप करने की मांग की है।
मोदीनगर नगर पालिका के सभासदों ने विनोद गौतम के नेतृत्व में विधायक डा. मंजू शिवाच से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा तथा कहा कि नगर पालिका की निर्माण संबंधी पत्रावली (एस्टीमेट) पर लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता के हस्ताक्षर होते हैं। लेकिन पिछले एक वर्ष से अधिशासी अभियंता हस्ताक्षर नहीं कर रहे हैं। इस कारण नगर पालिका में निर्माण संबंधी कार्य पूरी तरह से ठप है। एस्टीमेट पर स्वीकृति के बाद ही टेंडर जारी होते हैं। उन्होंने इस मामले को शासन एवं प्रशासन से हल करवाने की मांग की है।


इसके साथ ही मांग की गई है कि प्रत्येक तहसील पर एक अधिशासी अभियंता की नियुक्ति की जाये, जब तक इस प्रकार का कोई आदेश न हो तब तक लोक निर्माण निर्माण विभाग के विकल्प को पूरा करने के लिए आरईएस के अधिकारी को यह अधिकार दिया जाये। इसके साथ ही मांग की गई कि नगर निगमों में तैनात अधिशासी अभियंताओं को नगर पालिकाओं के एस्टीमेट स्वीकृत करने के अधिकार दिये जायें। उन्होंने मांग की कि इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई की जाये। ज्ञापन देने वालों में शशी गौतम, सुमन, निशा जायसवाल, दिनेश कुमार, विनोद कुमार, वेद प्रकाश चौधरी, बलराज गुर्जर, अजीत कुमार आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *