Dainik Athah

मीरा बाई चानू के मुख्य कोच विजय शर्मा का अपने घर लौटने पर भव्य स्वागत

– टोक्यो ओलंपिक में रजत जीतने वाली
– जिला भारोत्तोलन संघ एवं मोदीनगर वासियों ने किया स्वागत

अथाह संवाददाता
मोदीनगर। टोक्यो ओलंपिक में भारोत्तोलन में रजत पदक जीत कर भारत का नाम रोशन करने वाली मीराबाई चानू के मुख्य कोच विजय शर्मा का अपने शहर मोदीनगर पहुंचने पर जिला भारोत्तोलन संघ एवं मोदीनगर के लोगों ने जोरदार स्वागत किया।
सोमवार को टोक्यो से वापस आने के बाद मंगलवार को मोदीनगर पहुंचे मुख्य कोच विजय शर्मा के स्वागत में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन जिला भारोत्तोलन संघ के जिलाध्यक्ष डा. पवन सिंघल ने एक कार्यक्रम आयोजित कर उनका भव्य स्वागत किया। इस मौके पर विजय शर्मा ने खिलाड़ियों के लिए कहा यदि लग्न और अनुशासन में रहते हुए तैयारी करेंगे तो खिलाड़ी सफलता की ओर बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि उन्होंने चानू को प्रतिदिन तीन बार अभ्यास कराया और चानू लगातार गत 12 वर्षों से भारोत्तोलन में अभ्यास करती आ रही हैं। उन्होंने यह भी कहा किसी क्षेत्र में भी प्रतिभाओं की कमी नहीं है, लेकिन खेलों के प्रति रुचि थोड़ी कम हुई है।


विजय शर्मा ने कहा कि बच्चों को खेलों के प्रति प्रेरित करने की आवश्यकता है। इस मौके पर विधायक डा. मंजू शिवाच ने कहा की हमारे क्षेत्र के खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। कुछ खिलाड़ी सुविधाओं के अभाव में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं इसलिए खिलाड़ियों को सुविधाएं मिलना बहुत आवश्यक है। उन्होंने यह भी कहा की खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए सही आहार व पोषण की बेहद जरूरत है और इस बात पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। विधायक ने कहा की आज गौरव की बात है कि हमारी लड़कियां खेलों में खूब प्रतिभा दिखा रही हैं।


कार्यक्रम के संयोजक डा. पवन सिंघल ने कहा की हमारे क्षेत्र के लिए बहुत ही गौरव की बात है की मीराबाई चानू के मुख्य कोच मोदीनगर के रहने वाले हैं। यहां के और खिलाड़ी इनसे प्रेरणा लेकर आगे बढ़ेंगे। इस मौके पर अरविंद भाई ओझा ने भी विचार व्यक्त किये।


कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर विजय शर्मा का ढोल नगाड़ों से जोरदार स्वागत किया गया। विधायक डा. मंजू शिवाच और डा. पवन सिंघल की ओर से विजय शर्मा को बुके देकर और शॉल उठाकर सम्मानित किया गया। क्षेत्र के कई गणमान्य लोगों और खिलाड़ियों की ओर से भी विजय का जोरदार स्वागत किया गया। मंच संचालन डॉ मुकेश गर्ग ने किया। इस अवसर पर स्वदेश जैन, प्रधान सुरेश शर्मा, सुधीर चौधरी फफराना, अजय ग्रोवर, राज ढींगरा, पप्पन शर्मा, रोहित अग्रवाल, नवीन जयसवाल सहित नगर के अनेक गणमान्य लोग और खिलाड़ी मौजूद थे। इसके साथ ही विजय शर्मा के भाई अजय समेत परिवार के लोग भी उपस्थित थे। विजय शर्मा का परिवार मोदीनगर की कैलाश कालोनी में रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *