Dainik Athah

विधि व्यवसाय एवं व्यापारिक संघर्ष समिति की मेहनत लाई रंग

– आरडीसी व्हीकल फ्री जोन से लोहे के जाल हटने शुरू
– व्हीकल फ्री जोन के कारण व्यवसाय हुआ ठप, विधि व्यवसाय करने वालों के क्लाइंट भी आने हुए बंद

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। गाजियाबाद का दिल कहे जाने वाले आरडीसी में व्हीकल फ्री जोन बनाये जाने के बाद से ही इस क्षेत्र के लोगों की समस्याएं बढ़ गई है। लेकिन अब विधि व्यवसाय एवं व्यापारिक संघर्ष समिति के प्रयास से स्थिति में सुधार होना शुरू हुआ है। इस क्षेत्र से लोहे के जाल हटाने का काम शुरू कर दिया गया है।
बता दें कि आरडीसी मुख्य मार्ग से गौड़ मॉल जाने वाली 80 फुट रोड को जीडीए ने व्हीकल फ्री जोन बना दिया है। सीए राकेश गोयल कहते हैं कि व्हीकल फ्री जोन बनने से इस रास्ते पर जिन भी सीए के कार्यालय है उनके पास क्लाइंट आने ही बंद हो गये हैं। इसके साथ ही व्यवसाय भी ठप हो गया। सीए पवन गुप्ता का कहना है कि जीडीए के नक्शे में भी 80 फुट रोड है। व्हीकल फ्री जोन बनने से इस क्षेत्र का पूरा व्यवसाय चौपट हो गया है। इसके साथ ही आरडीसी मैन रोड पर इसी कारण जाम भी रहने लगा है।


आरडीसी स्थिति गौड़ मॉल सड़क पर गाजियाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा बनाये गये व्हीकील फ्री जोन से हो रही समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुये संघर्ष समिति ने एक आवेदन दो मार्च को गाजियाबाद विकास प्राधिकरण में दिया था। आवेदन देने वालों में सीए राकेश गोयल, अरविंद कुमार अग्रवाल, पवन गुप्ता, पवन गोयल आदि थे। जिस पर सांसद वीके सिंह के संरक्षण में पार्षद राजेन्द्र त्यागी एवं हिमांशु मित्तल के अथक प्रयास एवं समय समय पर निगम के अध्यक्ष एवं उनके प्रतिनिधियों से वातार्लाप के फलस्वरूप निगम द्वारा रास्ते बनवाने तथा लोहे का जाल हटाने हेतु कार्य प्रारंभ किया गया है।


पवन गुप्ता ने बताया कि शेष कार्य हेतु गाजियाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा आश्वासन दिया गया है। उम्मीद है कि निकट भविष्य ताकि निकट भविष्य में समाधान किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *