Dainik Athah

बिना बिकी संपत्तियों की नीलामी में जीडीए को मिले 5.50 करोड़

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। व्यवसायिक और आवासीय भवनों की नीलामी में गाजियाबाद विकास प्राधिकरण को 5.50 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ है। जीडीए की बिना बिकी संपत्तियों की नीलामी अब प्रत्येक शुक्रवार को होगी।
आपको बता दें कि जीडीए की विभिन्न योजनाओं में बड़ी तादाद में ऐसी संपत्तियां पड़ी हुई है, जो तमाम प्रयास के बाद भी नहीं बिक पा रही है। ऐसी संपत्तियों को बेचने के लिए शुक्रवार को लोहियानगर स्थित हिंदी भवन में नीलामी का आयोजन किया गया। जिसमें जीडीए के वित्त नियंत्रक, अपर सचिव मुख्य नगर नियोजक, ओएसडी समेत अनेक अदिकारी मौजूद रहे।

नीलामी में कर्पूरीपुरम योजना के डुप्लेक्स भवन, मधुबन बापूधाम योजना के व्यवसायिक भूखण्ड, औद्योगिक भूखण्ड, इन्द्रप्रस्थ एवं कोयल एन्कलेव और इन्दिरापुरम योजना के व्यवसायिक भूखण्डों के अलावा अन्य सम्पत्तियों की नीलामी रखी गई थी। जिसमें मधुबन बापूधाम योजना के दो औद्योगिक भूखण्ड, एक व्यवसायिक भूखण्ड, राजनगर योजना में एक आवासीय भवन एवं कर्पूरीपुरम योजना के 02 डुप्लेक्स भवनों को बिक्री की गई। भवनों से प्राधिकरण को लगभग रू0 5.50 करोड़ की आय होगी। जीडीए वित्त नियंत्रक सूबेदार सिंह ने बताया कि खरीददारों के रूझान को देखते हुए प्राधिकरण द्वारा रिक्त सम्पत्तियों की प्रत्येक शुक्रवार को नीलामी आयोजित की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *