Dainik Athah

वाल्मीकि समाज के नेतृत्व में लड़ी जायेगी आगे की लड़ाई

– भाजपा के प्रदेश मंत्री अमित वाल्मीकि के काफिले पर हमले का मामला
– प्रदेश मंत्री अमित समेत सफाई कर्मचारी आयोग के प्रदेश अध्यक्ष ने गाजियाबाद में डाला डेरा
– लगातार बैठकों का दौर जारी, पूरे दिन बनती रही रणनीति

अशोक ओझा
गाजियाबाद। भाजपा के प्रदेश मंत्री अमित वाल्मीकि के काफिले पर यूपी गेट पर धरनारत किसानों के हमले के मामले में भाजपा खुद को दूर रखते हुए अब वाल्मीकि समाज को आगे कर लड़ाई लड़ेगी। इसके लिए पूरे दिन रणनीति बनती रही। अमित वाल्मीकि के साथ ही उत्तर प्रदेश सफाई कर्मचारी आयोग के अध्यक्ष सुरेंद्र नाथ वाल्मीकि ने भी गाजियाबाद में डेरा डाल दिया है।
बता दें कि अमित वाल्मीकि भाजपा में प्रदेश मंत्री बनने के बाद पहली बार बुधवार को अपने गृह जिले बुलंदशहर जा रहे थे। इस दौरान गाजियाबाद से लेकर बुलंदशहर तक उनके स्वागत के कार्यक्रम आयोजित किये गये थे। जैसे ही उनका काफिला यूपी गेट पार कर आगे निकला वहां पर सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं वाल्मीकि समाज के लोग उनका स्वागत करने के लिए खड़े थे तभी किसान सड़कों एवं डिवाइडरों को पार कर आये तथा भाजपाइयों के साथ ही काफिले एवं वाल्मीकि समाज पर हमला कर दिया। इस दौरान लाठी, डंडों, तलवारों के साथ ही सरियों का प्रयोग किया गया। हमले में दर्जनों गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है।


इस घटना के बाद बुधवार को देर शाम अमित वाल्मीकि गाजियाबाद आ गये एवं यहीं पर डेरा डाल दिया। वे भाजपा पार्षद यशपाल पहलवान एवं महिला कार्यकर्ता रेणु सिंह जो घायल हुए हैं उन्हें देखने के लिए उनके लिए घरों पर गये। उनसे लोक निर्माण विभाग के अतिथि गह में भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा एवं महामंत्री पप्पू पहलवान ने भी मुलाकात की। यहां पर पूरे दिन उनसे मिलने के लिए विभिन्न जिलों से वाल्मीकि समाज के लोग आते रहे। इसके साथ ही बैठकों का दौर चलता रहा।
सूत्रों के अनुसार यूपी गेट पर धरनारत किसानों से अब भाजपा सीधे लड़ाई नहीं लड़ेगी। वाल्मीकि समाज इस मामले में मोर्चा संभालेगा। वाल्मीकि समाज के लोग अमित वाल्मीकि पर हमले को पूरे समाज पर हमले के रूप में लेकर चल रहे हैं। इसके लिए विभिन्न जिलों में पंचायतें भी शुरू हो गई है। रणनीति है कि भाकियू नेता राकेश टिकैत समेत अन्य यदि घटना को लेकर माफी नहीं मांगते हैं तो इस मामले में महापंचायत का आयोजन कर आंदोलन किया जायेगा। इस दौरान गाजियाबाद के बड़ी संख्या में वाल्मीकि समाज के नेता लोनिवि अतिथि गृह में जमे रहे।


– योजना बनाकर किया गया था मेरे ऊपर हमला: अमित वाल्मीकि
भाजपा के प्रदेश मंत्री अमित वाल्मीकि ने कहा कि जानबूझकर एवं योजना के तहत उनके एवं उनके काफिले पर हमला किया गया था। किसानों के भेष में जो गुंडे बैठे हैं उन्हें रास नहीं आया कि एक वाल्मीकि का इतना बड़ा स्वागत क्यों किया जा रहा है। हमले के दौरान जाति सूचक शब्दों का प्रयोग भी किया गया था।
अमित वाल्मीकि ने कहा कि इसी स्थान पर मंत्रियों एवं अन्य नेताओं का स्वागत भी किया जाता है। क्या कारण है कि हमला केवल उनके स्वागत के दौरान एवं उनके काफिले पर किया गया। उन्होंने कहा कि इस मामले में हमलावर करने वाले एवं उनके नेता माफी मांगे। यदि ऐसा नहीं होता है तो वाल्मीकि समाज आंदोलन करेगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में जल्द ही महापंचायत का आयोजन कर आगे की रणनीति बनाई जायेगी। जो दबंग किस्म के लोग है उन्हें बर्दाश्त नहीं हो रहा कि भाजपा वाल्मीकि समाज को इतना सम्मान क्यों दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *