Dainik Athah

पहले 200 किसानों के खिलाफ, जवाब में भाजपाइयों के खिलाफ भी दर्ज हुआ मुकदमा

– यूपी गेट पर बवाल के मामले में
– भाकियू जिलाध्यक्ष ने दर्ज करवाया मुकदमा
फोटो

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। यूपी गेट पर भाजपा के प्रदेश मंत्री अमित वाल्मीकि के स्वागत समारोह के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं एवं वाल्मीकि समाज के लोगों पर किसानों के हमले के मामले में दो सौ किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद आखिरकार आंदोलनकारी किसानों के दबाव में पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। मुकदमा दर्ज होने के बाद भाजपाइयों में हड़कंप है।
बता दें कि बुधवार को वाल्मीकि समाज एवं भाजपा कार्यकर्ताओं पर हुए हमले के मामले में सिद्दी प्रधान की तहरीर पर कौशांबी थाना पुलिस ने 200 किसानों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। उन्होंने रिपोर्ट में कहा कि भाजपा प्रदेश मंत्री अमित वाल्मीकि के स्वागत के दौरान 200 से अधिक अज्ञात भाकियू कार्यकर्ताओं ने लाठी, डंडों, तलवार, रिवाल्वर से हमला कर दिया।


रिपोर्ट दर्ज होने की जानकारी मिलने के साथ ही भाकियू ने भी जवाबी एफआईआर के लिए पुलिस- प्रशासन पर दबाव बनाना शुरू कर दिया था। इस मामले में डीएम एवं एसएसपी ने भी किसानों को समझाया। लेकिन वे तैयार नहीं थे। आखिरकार देर शाम कौशांबी थाना पुलिस ने भाकियू जिलाध्यक्ष बिजेंद्र सिंह की तहरीर पर भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। उन्होंने रिपोर्ट में कहा है कि संयुक्त किसान मोर्चा के मंच की तरफ बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता काले झंडे लेकर बढ़ रहे थे। इस दौरान गाड़ियों में सवार होकर आये भाजपा कार्यकर्ता काले झंडे फेंककर फरार हो गये। भाजपा कार्यकर्ता लाठी डंडों के साथ मंच की तरफ गालियां देते बढ़ रहे थे कि आज इन्हें उठा देंगे। इन्होंने बहुत परेशान कर रखा है। उन्होंने किसानों पर हमला किया जिससे कई किसान घायल हो गये।


आरोप लगाया गया कि किसान आंदोलन को बदनाम करने, उन्हें डराने एवं जान से मारने की नीयत से हमला किया गया।
रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं में हड़कंप है। दबे स्वर में अनेक कार्यकर्ता कहते हैं कि अपनी ही सरकार में मार खाने के बाद भी रिपोर्ट दर्ज होना यह भाजपा में ही संभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *