Dainik Athah

मोदी ने देश की दो तिहाई जनता के भोजन की व्यवस्था बनाई: स्वतंत्र देव

-यह संवेदनशील सरकार का संवेदनशील निर्णय है

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को नवंबर माह तक बढ़ाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की दो तिहाई जनता के भोजन की व्यवस्था की है। बुधवार को स्वतंत्र देव सिंह ने वीडियों कान्फ्रेसिंग के माध्यम से प्रेसवार्ता में कहा कि 26 मार्च को शुरू हुई प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का नवंबर महीने तक विस्तार करने के बाद इसकी कुल लागत लगभग 1 लाख 50 हजार करोड़ रुपए हो गई है।

योजना के माध्यम से देश की लगभग दो-तिहाई जनसंख्या के भोजन की चिंता को दूर किया गया है। यह संवेदनशील सरकार का संवेदनशील निर्णय है। उन्होंने कहा कि मोदी का प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को नवम्बर महीने तक बढ़ाने के लिए आभार व्यक्त करता हूं। उनकी हर नीति में देश के गरीबों के प्रति पूर्ण समर्पण का भाव है। मोदी सरकार गरीबों की खुशियों को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए निरंतर कदम उठाती रहती है। इस कदम ने गरीबों के कल्याण हेतु सरकार की तत्परता को पुनः सिद्ध किया है। स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि इस फैसले से मोदी सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि हमारे गरीब व जरूरतमंद लोगो का दीपावली व छठ पूजा का त्यौहार खुशियों से भरपूर हो और उनके जीवन में समृद्धि का दीप सदैव जलता रहे।

90 हजार करोड़ रुपये से अधिक की लागत से इस योजना का विस्तारीकरण होना है। जिसके माध्यम से लगभग 80 करोड़ देशवासियों को सरकार द्वारा नवंबर महीने तक पांच किलो गेंहू या चावल और हर परिवार को एक किलो चना दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा एक राष्ट्र-एक राशन कार्ड का ढांचा भी तैयार किया जा रहा है, जिसका लाभ उन लोगों को मिलेगा जो रोजगार या दूसरी आवश्यकताओं के चलते अपना गांव छोड़कर कहीं और रहते है। उन्होंने कहा कि एक के बाद एक निर्णायक नीतियों को लाकर प्रधानमंत्री ने गरीबों की दवाई से लेकर कमाई तक सभी प्रकार की चिंताओं को दूर करने का काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *