Dainik Athah

विकास एवं निर्माण कार्य में गुणवत्ता न मिलने पर विभागीय अधिकारी के विरुद्ध होगी कार्यवाही: डीएम

अवस्थापना एवं 14 वें वित्त आयोग से होने वाले विकास एवं निर्माण कार्यों के सत्यापन के उपरांत ही दी जाएगी भुगतान की अनुमति।

गाजियाबाद । जिले की सभी नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायत क्षेत्रों में विकास एवं निर्माण कार्यों को लेकर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कलेक्ट्रेट के महात्मा गांधी सभागार में महत्वपूर्ण बैठक करते हुए अवस्थापना एवं 14 वित्त आयोग के माध्यम से किए जा रहे विकास कार्य एवं निर्माण कार्यों की गहन स्तर पर समीक्षा की गई। उन्होंने सभी संबंधित अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सभी नगर क्षेत्रों में अवस्थापना मद एवं 14 वें वित्त आयोग के माध्यम से नगर क्षेत्रों में जो विकास कार्य एवं निर्माण कार्य कराए जा रहे हैं सभी कार्यों का भौतिक सत्यापन करने के उपरांत ही भुगतान की स्वीकृति प्रदान की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को आगह करते हुए कहा है कि नगर पालिका एवं नगर पंचायत क्षेत्रों में विकास एवं निर्माण कार्यों में यदि कहीं पर गुणवत्ता में कमी पाई गई तो ऐसे प्रकरणों में संबंधित विभागीय अधिकारियों को चिन्हित करते हुए कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने सभी अधिशासी अधिकारियों, उप जिलाधिकारियों एवं संबंधित निर्माण एजेंसियों के अधिकारियों को स्पष्ट करते हुए कहा है कि नगरपालिका क्षेत्रों में संचालित हो रहे सभी विकास कार्यों एवं निर्माण कार्यों को निर्धारित समय अवधि के भीतर पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूरा कराने की कार्यवाही संबंधित अधिकारियों के द्वारा सुनिश्चित की जाए।


बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु सुहास, उप जिलाधिकारी मोदीनगर ए के प्रजापति, सभी नगर पालिका एवं नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी व अध्यक्षों के ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *