Dainik Athah

किसानों की मांगे न माने जाने पर 21 को दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस को बंद कर देंगे धरना

– दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस वे से प्रभावित किसानों का तहसील पर प्रदर्शन
– दो घंटे तक एसडीएम कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे किसान

अथाह संवाददाता
मोदीनगर। दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस वे से प्रभावित किसानों ने चेतावनी दी है कि यदि 20 जून तक उनकी मांगों को नहीं माना गया तो 21 को दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस को बंद कर वहीं पर धरना दिया जायेगा।


पूर्व की घोषणा के अनुसार दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस वे से प्रभावित किसान बड़ी संख्या में मंगलवार को मोदीनगर तहसील पर पहुंचे तथा प्रदर्शन करने के साथ ही एसडीएम कार्यालय के बाहर धरना शुरू कर दिया। बता दें कि पिछले कई वर्षों से दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस वे के किसान अपनी जायज मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। आंदोलन का नेतृत्व कर रहे डा. बबली गुर्जर ने कहा हर बार किसानों को जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने झूठा आश्वासन देकर बहकाने का काम किया और यह कहकर हर बार आंदोलन समाप्त कराया कि आपकी सभी जायज मांगों को पूरा कर दिया जाएगा। लेकिन आज तक किसानों की कोई मांग पूरी नहीं हुई, जिसको लेकर आज ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर दर्जनों गांवों के कई सौ किसान मोदीनगर तहसील पहुंचे और लगभग दो घंटे तक एसडीएम कार्यालय के बाहर बैठकर किसानों ने धरना दिया।


किसान नेता एवं पूर्व जिला पंचायत सदस्य बबली गुर्जर एवं सतीश राठी ने कहा कि अगर 20 जून तक किसानों की समस्याओं को सुनकर उनका समाधान नहीं किया जाता तो आने वाली 21 तारीख को मुरादाबाद गांव के पास दिल्ली- मेरठ एक्सप्रेस वे को बंद कर दिया जाएगा और किसान वहीं पर अपना अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर देंगे। किसानों ने एसडीएम आदित्य प्रजापति को ज्ञापन सौंपकर सभी किसानों को समान मुआवजा, सर्विस रोड समेत अन्य मांगे रखी।


इस मौके पर रणबीर दहिया, मास्टर कर्म सिंह, दलवीर नेता, जगत सिंह दौसा, हाजी अल्ताफ, सुनील सेठ, महबूब अली, अनिल चौधरी, सत्यजीत प्रमुख, महेश प्रधान, शाहिद प्रधान, अरविंद पट्टी आदि ने अपने विचार रखे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *