Dainik Athah

जागरूक होकर स्वयं एवं सभी नागरिकों को कोरोना से सुरक्षित करें : जिलाधिकारी

– जिलाधिकारी ने जारी की एडवाइजरी
– जिले के निवासी कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। वर्तमान में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के उद्देश्य से जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने जन सामान्य के लिए एडवाइजरी जारी की है। उन्होंने जिले के समस्त नागरिकों से अपील की है कि जागरूक होकर स्वयं एवं सभी नागरिकों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित बनाने के उद्देश्य से कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें। बाजारों में सभी व्यावसायिक संस्थान अपने यहां कोविड-19 प्रोटोकॉल का अक्षरश: अनुपालन कराएं। जिला प्रशासन एवं पुलिस के द्वारा कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित कराने के संबंध में निरंतर स्तर पर दंडात्मक कार्रवाई जारी है।


जिलाधिकारी ने जिले के निवासियों का आह्वान करते हुए अपनी एडवाइजरी में कहा है कि वर्तमान में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में कमी आने का अर्थ यह नहीं है कि कोरोना संक्रमण का खतरा समाप्त हो गया है। अभी भी जिले में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति मिल रहे हैं। वर्तमान में कोरोना कर्फ्यू में भी ढील दी गई है और सभी बाजार निर्धारित समय के लिए खोल दिए गए हैं। ऐसी परिस्थितियों में सभी लोगों को और अधिक ध्यान रखने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा है कि इस बीमारी से जागरूकता ही हमें सुरक्षित बना सकती है। जिले के सभी नागरिक अपने को एवं अपने परिवार को तथा सभी जिलावासियों को कोरोना के संक्रमण से सुरक्षित बनाने के उद्देश्य से अपने नित्य जीवन में बार-बार हाथ धोकर सफाई का विशेष ध्यान रखें। यदि बहुत जरूरी न हो तो घरों से बाहर न निकलें। आवश्यक कार्य के लिए घरों से बाहर निकलने पर मास्क एवं घरेलू गमछे का आवश्यक रूप से प्रयोग करें। साथ ही साथ उन्होंने यह भी आह्वान किया है कि सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का आवश्यक रूप से अनुपालन सुनिश्चित करें।


जिलाधिकारी ने अपनी एडवाइजरी के माध्यम से सभी व्यावसायिक संस्थानों के प्रतिनिधियों का भी आह्वान किया है कि शहर में बाजार एवं व्यावसायिक संस्थान खुलने पर सभी स्थानों पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का अक्षरश: अनुपालन सुनिश्चित करायें। उन्होंने यह भी कहा है कि जिला प्रशासन एवं पुलिस के द्वारा कोरोना कर्फ्यू में ढील के समय बाजारों एवं सार्वजनिक स्थानों पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित कराने के संबंध में निरंतर स्तर पर दंडात्मक कार्रवाई भी सुनिश्चित की जा रही है, जिसके अंतर्गत कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन न करने, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का प्रयोग न करने, सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन न करने तथा अन्य उल्लंघन पर चालान एवं जुमार्ने की कार्रवाई प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों के द्वारा सुनिश्चित कराई जा रही हैं। अत: सभी लोग कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए सभी जिले के लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बनाने में अपना सहयोग प्रदान करें, जिसके माध्यम से हम सभी मिलकर जनपद को कोरोना मुक्त बना सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *