Dainik Athah

15 जून से प्रतिदिन 30 हजार लोगों को वैक्सीनेशन लगाने की योजना तैयार करें: अतुल गर्ग

– चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री ने कलक्ट्रेट सभागार में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम एवं वैक्सीनेशन को लेकर की बैठक
– कोविड-19 को लेकर प्रतिदिन उसकी रोकथाम एवं वैक्सीनेशन लगाए जाने के संबंध में करें समीक्षा


अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। प्रदेश के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने निर्देश दिये कि जिले में 15 जून से प्रतिदिन 30 लोगों के वैक्सीनेशन की कार्य योजना तैयार करें।
अतुल गर्ग बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिले में कोविड-19 महामारी से सभी जिला वासियों को कोरोना वायरस से सुरक्षित करने के उद्देश्य से आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिया कि कोविड-19 से संबंधित जो भी शासनादेश प्राप्त होंगे उनकी ब्रीफिंग प्रतिदिन की जाए एवं उस पर प्रभावी कार्रवाई कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि दिसंबर 2021 तक शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन लगाए जाने का लक्ष्य दिया गया है, जिसको हम सभी को गंभीरता से लेते हुए पूरा करना है।

बैठक में सीएमओ डा. एनके गुप्ता ने बताया कि 65 फीसद वैक्सीनेशन 45 वर्ष एवं उससे ऊपर के लोगों को जिले में लगाई जा चुकी हैं एवं 18 वर्ष से 45 वर्ष की आयु के लोगों को भी वैक्सीनेशन लगाने का कार्य चल रहा है।
अतुल गर्ग ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वैक्सीनेशन लगाने के लिए सभी वैक्सीनेशन सेंटर पर प्रात: 10:00 बजे से वैक्सीन लगाई जाए, जिसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिया की जिले के सभी सरकारी अस्पतालों पीएचसी एवं सीएचसी में साफ सफाई, रंगाई-पुताई, सुचारू टॉयलेट एवं उपकरण अनिवार्य रूप से होने चाहिए जिससे किसी भी मरीज को परेशानी न हो। समस्त अस्पताल, पीएचसी एवं सीएससी सैंटरो पर उपलब्ध उपकरणों की सूची उनके नोटिस बोर्ड पर डिस्प्ले होनी चाहिए ताकि मरीजों को अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं के बारे में पूर्व में ही जानकारी रहे।


इस अवसर पर जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि जिले में सभी को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बनाने एवं संक्रमण के फैलाव को रोकने तथा संक्रमित व्यक्तियों का उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप तत्काल इलाज संभव कराने के उद्देश्य से कार्य योजना के तहत प्रमुखता के साथ कार्य किया जा रहा है। बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर शैलेंद्र सिंह, सीएमओ डा. एनके गुप्ता, सभी अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, कोविड-19 के नोडल डा. आरके गुप्ता, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. मिथिलेश सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *