Dainik Athah

रेहड़ी पटरी दुकानदारों को ऑटो स्पॉट पंजीकरण कर लगेंगे कोविडरोधी टीके

– जिला प्रशासन उपलब्ध कराएगा लाभार्थियों की सूची

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। जिले में सभी रेहड़ी पटरी दुकानदारों, फल-सब्जी विक्रेताओं, वेंडरों, ऑटो रिक्शा, टेम्पो चालकों के लिए 14 जून से वर्कप्लेस कोविड वैक्सीनेशन कैंप (सीवीसी) का आयोजन कर टीकाकरण अभियान शुरू किया जाएगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डा. एनके गुप्ता ने बताया इस संबंध में अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद की ओर से आदेश जारी किए गए हैं। आदेश के क्रम में रेहड़ी पटरी दुकानदारों और चालकों आदि के टीकाकरण की तैयारी शुरू कर दी गई है।

शासनादेश के मुताबिक प्रतिदिन जिला प्रशासन की ओर से स्वास्थ्य विभाग को लाभार्थियों की सूची उपलब्ध कराई जाएगी। सूची में शामिल लाभार्थियों का टीकाकरण वर्कप्लेस पर आयोजित टीकाकरण सत्रों में किया जाएगा।
फेरी लगाकर आजीविका कमाने वाले नागरिकों (स्ट्रीट वेंडर्स), ऑटो रिक्शा, टेंपो आदि के ड्राइवर एवं साइकिल- ई-रिक्शा के चालकों तथा फल-सब्जी विक्रेताओं के लिए 14 जून से विशेष टीकाकरण सत्र स्थापित कर टीकाकरण किया जाएगा। यह टीकाकरण वर्कप्लेस सीवीसी के रूप में चलाया जायेगा तथा इसकी तिथि वार सूची जिलाधिकारी की ओर से नामित नोडल अधिकारी के द्वारा स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग वर्कप्लेस पर टीकाकरण सत्र आयोजित करेगा और मौके पर एंबुलेंस आदि की व्यवस्था भी रहेगी ताकि आवश्यकता पड़ने पर लाभार्थी को तत्काल अस्पताल पहुंचाया जा सके।
चालक-कंडक्टरों के लिए आरटीओ आफिस में और रेहड़ी पटरी दुकानदारों के लिए नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत कार्यालयों पर टीकाकरण सत्र आयोजित किए जाएंगे। इस अभियान में संबंधित विभाग को भी सहयोग करने के आदेश शासन की ओर से दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *