Dainik Athah

दुकानदारों के साथ ही ग्राहकों ने भी उड़ाई नियमों की धज्जियां

– अनलॉक के पहले ही दिन उड़ी कोरोना गाइड लाइन की धज्जियां
– बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग भी नहीं आई नजर
– पुलिसकर्मी भी नजर आये लापरवाह

गाजियाबाद। अनलॉक के पहले ही दिन गाजियाबाद शहर में कोविड गाइड लाइन की जमकर धज्जियां उड़ाई गई। बाजारों में न तो दुकानदारों को नियमों की परवाह थी एवं न ही ग्राहकों को। सड़कों पर भी लोग बगैर मास्क लगाये घूमते नजर आये। इस दौरान दो गज की दूरी एवं मास्क है जरूरी के नियम तार तार होते नजर आये। पहले दिन बाजार खुलने पर पुलिस- प्रशासन को जहां कार्रवाई करनी चाहिये थी, इन दोनों ही विभागों के अधिकारी सोये नजर आये।


बता दें कि एक माह से ज्यादा समय तक बाजार बंद रहने के बाद सोमवार से जिले में अनलॉक की प्रक्रिया तब शुरू हुई जब कोरोना संक्रमितों की संख्या छह सौ से नीचे आ गई। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अन लॉक की स्थिति में दो गज की दूरी, मास्क, सैनिटाइजेशन आदि को लेकर सख्त निर्देश जारी किये थे। लेकिन सोमवार को पहले ही दिन सभी नियमों की बाजारों में धजिजयां उड़ा दी गई।


हम शहर के किसी एक बाजार की बात नहीं कर रहे। अधिकांश बाजारों में कमोबेश एक जैसी स्थिति नजर आई। अनेक स्थानों पर ग्राहकों की तो बात ही दूर है दुकानदारों ने या तो मास्क नहीं लगाये हुए थे। यदि किसी ने मास्क लगाया था तो वह नीचे खिसका कर रखा गया था जिसका लगने या न लगने का कोई मतलब नहीं रह गया। ठीक यहीं स्थिति बाजारों की सड़कों पर नजर आई। लोग बगैर मास्क अथवा ठोड़ी पर मास्क लगाकर चल रहे थे।
यदि कानून के रखवालों की बात करें तो वे भी बगैर मास्क लगाये ही दुपहिया वाहनों पर घूमते नजर आये। ऐसी स्थिति में व्यापारियों के नेता भी चुप्पी साधे बैठे रहे।


सोमवार को अनलॉक का पहला दिन था। पुलिस- प्रशासन ने सभी को सचेत किया है। इसके साथ ही सभी एसडीएम को निर्देश दिये गये हैं कि वे संबंधित सीओ को साथ लेकर लगातार भ्रमण करें एवं कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करें। इसके साथ ही हम स्वयं भी निरीक्षण करने के साथ ही कार्यवाही करेंगे।
शैलेंद्र कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर गाजियाबाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *