Dainik Athah

भाजपा को नहीं मिलेगा वॉक ओवर: सपा ने नसीम चौधरी को बनाया प्रत्याशी

– गाजियाबाद जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव
– धौलाना विधायक असलम चौधरी की पत्नी है नसीम
– सपा- रालोद की संयुक्त प्रत्याशी होगी नसीम

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी ममता त्यागी को अब वॉक ओवर नहीं मिलने जा रहा। समाजवादी पार्टी ने गाजियाबाद जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए धौलाना विधायक असलम चौधरी की पत्नी नसीम चौधरी को प्रत्याशी घोषित कर दिया है।


बता दें कि जिला पंचायत सदस्यों के चुनाव में भाजपा के दो सदस्य विजयी हुए थे। चुनाव में बसपा के पांच, सपा व रालोद के तीन- तीन एवं एक निर्दलीय सदस्य निर्वाचित हुआ था। सदस्यों के चुनाव के बाद भाजपा ने पूर्व क्षेत्रीय उपाध्यक्ष बसंत त्यागी की पत्नी ममता त्यागी को प्रत्याशी घोषित कर दिया था। भाजपा यह मानकर चल रही थी उसे चुनाव में वॉक ओवर मिल जायेगा तथा कोई प्रत्याशी उसके सामने नहीं आयेगा। लेकिन चुनाव की तारीख घोषित होने से पहले ही सपा ने दांव चल दिया।


शुक्रवार को सपा जिलाध्यक्ष राशिद मलिक, महानगर अध्यक्ष राहुल चौधरी एवं जिला महासचिव वीरेंद्र यादव ने पार्टी के राष्टÑीय अध्यक्ष अखिलेश यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल की संस्तुति पर धौलाना से बसपा के बागी विधायक असलम चौधरी की पत्नी नसीम चौधरी को जिला पंचायत अध्यक्ष का प्रत्याशी घोषित कर दिया। सपा महानगर अध्यक्ष राहुल चौधरी ने कहा कि यहां पर सपा- रालोद संयुक्त रूप से चुनाव लड़ेगी एवं दो सीट वाली भाजपा को हराने का काम करेगी। नसीम चौधरी के प्रत्याशी घोषित होने के बाद यह माना जा रहा है कि इस सीट पर जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव रोचक होगा।
सपा द्वारा प्रत्याशी घोषित किये जाने के बाद भाजपा खेमे में हड़कंप है। इसका कारण यह है कि भाजपा को उम्मीद नहीं थी कि यहां पर विरोधी दल प्रत्याशी उतारने का प्रयास भी कर सकता है।


– बसपा का सहयोग भी लेंगे असलम चौधरी
असलम चौधरी लंबे समय तक बसपा में रहे हैं तथा बसपा के टिकट पर ही विधायक चुने गये थे। लेकिन बाद में उन्हें बसपा से निलंबित कर दिया गया था। लेकिन बसपा में रहने के कारण उनके बसपा के लोगों से संबंध अब भी है। जिसका लाभ वे चुनाव में उठायेंगे। हालांकि कई बसपाई पहले से ही भाजपा से सौदा कर चुके हैं।
– दैनिक अथाह ने पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी
दैनिक अथाह ने पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी कि भाजपा को विपक्षी दल वॉक ओवर नहीं देंगे। वे अपना प्रत्याशी उतारेंगे। इससे दैनिक अथाह की खबर की पुष्टि हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *