Dainik Athah

कोरोना काल में निजी अस्पतालों के अधिक बिल वसूल करने का मामला

– नगर आयुक्त की अध्यक्षता वाली कमेटी करेगी जांच!
– कलक्ट्रेट में हुई बैठक में प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना ने दिये आदेश

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद। कोरोना संक्रमण काल में निजी अस्पतालों द्वारा मरीजों से की गई अधिक वसूली के मामले की जांच नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर की अध्यक्षता वाली कमेटी करेगी।
बता दें कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान अधिकांश निजी अस्पतालों के खिलाफ शिकायतें आई थी कि वे निर्धारित से कई गुना अधिक की बिल वसूी मरीजों से कर रहे हैं। इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने भी आदेश दिये थे कि निजी अस्पतालों की जांच की जाये। इसके साथ ही स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग ने भी जांच के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखा था। महानगर भाजपा अध्यक्ष संजीव शर्मा ने भी इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर जांच कराने की मांग की थी।


मंगलवार को गाजियाबाद पहुंचे जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना के समक्ष कलक्ट्रेट में आयोजित बैठक से पूर्व सभी विधायकों के साथ ही महानगर व जिला भाजपा अध्यक्षों ने यह मुद्दा उठाया। उन्होंने इस मामले में बैठक में बात करने को कहा। कलक्ट्रेट में आयोजित बैठक में विधायक अजीत पाल त्यागी ने यह मुद्दा फिर उठाया एवं जांच की मांग की। इसके बाद विधायक सुनील शर्मा ने किसी आईएएस अधिकारी की अध्यक्षता वाली कमेटी से जांच कराने की मांग रखी। इस पर सहमति जताते हुए बैठक में प्रभारी मंत्री ने नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर से इस मामले की जांच कराने के निर्देश दिये। हालांकि बैठक में स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग ने कमेटी में डाक्टर होने के नाते डा. मंजू शिवाच का नाम भी रखा। सूत्र बताते हैं कि उनके नाम में विधायक होने के नाते तकनीकी बाधा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *