Dainik Athah

अखिल भारतीय ब्रह्मर्षि महासंघ की नयी कार्यकारिणी की घोषणा, प्रवीण त्यागी बनें राष्ट्रीय अध्यक्ष

ब्रह्मर्षि महासंघ से विदेश में रह रहे लोगों को भी जोड़ा जायेगा: प्रवीण त्यागी

युवाओं, बेरोजगारों, खिलाड़ियों के लिए भी काम करेगा महासंघ

बिहार के पूर्व मंत्री इंजीनियर अजीत कुमार फेडरल कॉंसिल के अध्यक्ष बनें

राजकुमार त्यागी को कोर कमेटी का अध्यक्ष, उदिता त्यागी राष्ट्रीय महासचिव बनीं

देश के कई प्रदेशों के लोगों ने लिया भाग

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।

अखिल भारतीय ब्रह्मर्षि महासंघ का राष्ट्रीय अध्यक्ष क्रिकेट के साथ ही अनेक सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों से जुड़े वीवीआईपी ग्रुप के सीएमडी प्रवीण त्यागी को चुना गया है।
नवर्निवाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण त्यागी ने सभी ब्रह्मर्षियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जो दायित्व उन्हें सौपा गया हैं वह उस दायित्व को पूर्ण निष्ठा एवं प्रतिबद्धता के साथ निभायेगें। नया युग डिजीटल युग हैं, तो डिजिटल संचार के माध्यम से महासंघ के द्वारा देश ही नहीं विदेश के भी ब्रहम ऋषियों को जोड़ा जायेगा। आने वाले तीन वर्ष के कार्यकाल में महासंघ का (रिजल्ट ओरिएन्टल) एक नया ही रूप सभी को देखने को मिलेगा। प्रत्येक वर्ष के लक्ष्य निर्धारित करके उनका रिर्पोट कार्ड भी समय-समय पर ब्रहम ऋषियों के साथ साझा किया जायेगा।


प्रवीण त्यागी ने बताया कि इस अधिवेशन में कुछ कार्य निर्देशित किये गये हैं जैसे विद्यार्थियों को वजीफा, बेरोजगार युवकों को नौकरी या स्टार्ट अप, फुटबाल ग्राउंडस का सृजन, सामुदायिक केन्द्रों की स्थापना, पुस्तकालय, छात्र और छात्राओं के लिए हॉस्टल, महापुरुषों की प्रतिमाओं की स्थापना आदि मुख्य है। इन सभी बिंदुओं पर महासंघ काम करेगा।


इसके साथ ही पहली बार किसी महिला कोराष्ट्रीय महासचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई है। नवर्निवाचित महासचिव डा. उदिता त्यागी ने सभी ब्रह्मर्षियों का आभार जताते हुए कहा कि कार्यकारिणी में इतने महत्त्वपूर्ण पद पर किसी महिला की नियुक्ति होने से पूरे समाज की महिलाओं में एक सार्थक संदेश गया हैं और वह अपनी प्राथमिकता में महिलाओं को महासंघ से जोड़ने के साथ-साथ उनके शिक्षा एवं रोजगार की दिशा में भी कार्य करेंगी।


बता दें कि 20-21 मार्च को कल्पतरू साधना एवं सेवा आश्रम, मुरादनगर में अखिल भारतीय ब्रह्मर्षि महासंघ के विशेष राष्ट्रीय दो दिवसीय अधिवेशन का आयोजन किया गया। इसी दौरान आगामी तीन वर्षों के लिए नयी कार्यकारिणीयों का चुनाव सम्पन्न हुआ। ब्रह्मर्षियों के विभिन्न घटकों त्यागी, भूमिहार, मोहियाल, गालव, चित्पावन, अय्यर, नमुदरी, अयंगर, कान कुंज, नियोगी आदि के मुख्य प्रतिनिधि देश के अलग अलग कौने से इस अधिवेशन में शामिल हुए। इन चुनावों में तीन मुख्य कार्यकारिणी सर्वसम्मति के साथ चुनी गयी।

इसमें राष्ट्रीय नेशनल कॉंसिल (प्रबन्धक समिति) में प्रसिद्ध उद्योगपति एवं आॅल इंडिया वैटर्नस क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष प्रवीण त्यागी को महासंघ का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया। तीस वर्षों में पहली वार किसी ब्रहम ऋषि महिला को अवसर देते हुए महासंघ के द्वारा समाजसेवी डा. उदिता त्यागी को महासचिव के पद पर सर्वसम्मति से चुना गया।


सुप्रीम कोर कमेटी का अध्यक्ष उद्योगपति राजकुमार त्यागी को चुना गया, उनके अतिरिक्त कुल 12 अन्य लोग भी इसमें चुने गयें जिसमें महासंघ के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष भी शामिल हैं।
फेडरल कॉंसिल का अध्यक्ष बिहार सरकार में परिवहन मंत्री रहे इंजीनियर अजित कुमार को चुना गया और उनके महासचिव का दायित्व राजेश छिब्बर दिल्ली को दिया गया। इस कॉंसिल में कुल 35 सदस्यों का चुनाव किया गया। अजित कुमार बिहार में लगातार चार बार से विधायक है। वे बिहार के लोकप्रिय नेताओं में शामिल है। महासंघ के इस दो दिवसीय सम्मेलन के संयोजक कर्नल टीपीएस त्यागी ने आये हुए अतिथियों का स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *