Dainik Athah

गुरुद्वारा साहिब इंदिरापुरम ने दो फ्री शववाहन सेवा का किया शुभारंभ

अथाह संवाददाता साहिबाबाद।
दशम पिता श्री गुरु गोबिंद सिंह जी प्रकाश पर्व पर गुरुद्वारा साहिब इंदिरापुरम में फ्री शववाहन सेवा का शुभारंभ किया गया। फ्री शववाहन सेवा का उद्घाटन जितेंद्र सिंह शंटी व सरदार मंजीत सिंह ने फीता काटकर शुभारंभ किया। 

दो शव वाहन से गाजियाबाद, साहिबाबाद, नोएडा क्षेत्र में फ्री सेवा की जाएगी। प्रधान मनजीत सिंह प्रधान गाजियाबाद सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने इंदिरापुरम गुरुद्वारा साहिब की कमेटी को बधाई दी कि एक बहुत अच्छी शुरुआत गुरुद्वारा साहिब ने की है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में मौत हो जाने पर परिवार के लोग भी जहां सामने नहीं आए वहां जितेंद्र सिंह शंटी शहीद भगत सिंह सेवा दल ने 900 से ज्यादा शवों को श्मशान घाट तक पहुंचाने और क्रिया कर्म करने में मददगार साबित हुए। जितेंद्र सिंह शंटी ने कहा कि जब एक करोड रुपए की कार भी किसी काम की नहीं रही थी उस वक्त शव वाहन ने मददगार साबित हुआ।

पिछले 20 सालों से शहीद भगत सिंह सेवा दल लोगों की मदद कर रहा है।  इंदिरापुरम गुरुद्वारा साहिब ने की शुरुआत कर हमारा हौसला बढ़ाया है गुरद्वारा साहिब के प्रधान गुरप्रीत सिंह रम्मी ने बताया कि यह सेवा 24 घंटे समाज के लिए हाजिर रहेगी जिसके लिए मोबाइल नंबर 8512046787 और 8512046733 पर लोग बात कर सकते हैं । कार्यक्रम में जगतार सिंह भट्टी, डॉक्टर रेकी इंद्र प्रीत, हरदेव सिंह बिंद्रा,  अनमोल, महेंद्र सिंह सोढ़ी मुख्य कार्यक्रम में रहे गुरुद्वारा साहिब में शब्द कीर्तन व लंगर की सेवा चलती रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *