Dainik Athah

कैलाश मानसरोवर भवन का उद्घाटन शनिवार को

280 यात्रियों के ठहरने की होगी व्यवस्था

चार बेड वाले 46 व दो बेड वाले 48 कमरे बनाये गये

70 करोड़ रुपये की आई लागत

नौ हजार वर्ग मीटर में बनाया गया है कैलाश मानसरोवर भवन

अथाह संवाददाता, गाजियाबाद।
कैलाश मानसरोवर यात्रियों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बनाये गये नव निर्मित भवन में एक साथ 280 यात्रियों के ठहरने का प्रबंध रहेगा। निर्माण कार्य पर 70 करोड़ रुपये की लागत आई है।
बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार 12 दिसंबर को इंदिरापुरम के शक्ति खंड चार में निर्मित कैलाश मानसरोवर यात्रा भवन का लोकार्पण करेंगे। इसका शिलान्यास भी योगी आदित्यनाथ ने ही 31 अगस्त 2017 को किया था। मुख्यमंत्री की इस महत्वाकांक्षी परियोजना के लिए शासन ने 6947.89 लाख रुपयों की स्वीकृतियां प्रदान की थी। यह पूरी परियोजना नौ हजार वर्ग मीटर भूमि में तैयार की गई है।

भूतल समेत तीन फ्लोर बनाये गये
कैलाश मानसरोवर भवन में भूतल समेत कुल तीन फ्लोर बनाये गये हैं। इस भवन में 46 कमरे चार बेड वाले एवं 48 कमरे दो बेड वाले हैं। इस प्रकार यहां पर कुल 280 यात्रियों के ठहरने का प्रबंध किया गया है।

चार धाम यात्रियों को भी मिलेगा लाभ
कैलाश मानसरोवर भवन का लाभ चार धाम यात्रियों के साथ ही कांवड़ यात्रियों को भी मिलेगा। सरकारी अधिकारियों का मानना है कि कैलाश मानसरोवर यात्रा बहुत सीमित समय के लिए होती है। इसके बाद इसका लाभ चार धाम यात्रियों को मिले तो आमदनी भी बढ़ेगी साथ ही यात्रियों को दिल्ली की सीमा पर रहने के साथ ही खान- पान की बेहतर सुविधा मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *