Dainik Athah

Drone से रखेगा जिला प्रशासन लोगों पर नजर:Gzb

कोरोना विरोधी दस्ते में अब Drone भी शामिल

 अथाह संवाददाता, गाजियाबाद। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन भी गंभीर है। जिले में पोस्ट फेस्टिवल स्ट्रेटजी लागू की गई है। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने बताया कि कोरोना काल का पालन करने के लिए अब Drone भी शामिल कर लिया गया है।

Drone Camera लोगों पर पैनी नजर रखेगा। इसके लिए डीएम ने पूरी कार्य योजना तैयार की है। जिसके तहत कोरोना संक्रमण के प्रोटोकाल के पालन की निगरानी संबंधित जिम्मेदारी एडीएम सिटी शैलेंद्र कुमार को सौंपी गई है जिले में ड्रोन कैमरा का पंजीकरण पहले से ही जिला प्रशासन द्वारा कर लिया गया है।

शुरुआती चरण में सबसे पहले 10 Drone Camera के अधिग्रहण के आदेश जारी किए गए हैं। जो जनपद के अधिक भीड़भाड़ वाले स्थानों में लगवाए जाएंगे जहां से लोगों पर मास्क का उल्लंघन पर नजर रखी जा सकेगी।

उन्होंने बताया कि Drone के माध्यम से नजर रखने के लिए इंटीग्रेटिड कोरोना कंट्रोल रूम में एक अलग से विंग स्थापित कराई जा रही है। जहां डायरेक्ट लाइन कनेक्शन की व्यवस्था की गई है, वहां एक बड़ी स्क्रीन लगाई जाएगी। ड्रोन कैमरों के साक्ष्य को सुरक्षित रखा जाएगा।

जहां पर मास्क के उल्लंघन की शिकायतें आएंगी वहां पर भी Drone के माध्यम से निगरानी रखी जाएगी। लोगों द्वारा कोरोना नियमो का पालन न करने पर संबंधित क्षेत्र के थानाध्यक्ष की जवाबदेही तय की जाएगी। बाजार में कोरोना के उल्लंघन के मामले पाए जाने पर बाजार के व्यापार मंडल का उत्तरदायित्व होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *