Dainik Athah

Bihar election: किसकी बनेगी सरकार

अथाह ब्यूरो, पटना। Bihar election: बिहार में सुबह 8 बजे शुरू हुई मतों की गिनती लगातार जारी है। मतगणना के ताजा रुझान राज्य में फिर से नीतीश सरकार की वापसी नजर आ रही हैं। हालांकि यह सिर्फ रुझान हैं। मतगणना की शुरुवाती दौड़ में महागठबंधन ने बड़ी बढ़त बनाई थी लेकिन कुछ घंटों बाद ही स्थिति बदल गई। और नीतीश सरकार की वापसी नजर आने लगी।

अभी तक किस को मिली कितनी सीटें

3:30 बजे तक 243 सीटों पर वोटिंग चलरहीं है। जबकि BJP 73 सीटों पर लीड कर रही है। नीतीश की JDU 49 सीटों पर लीड कर रही है। पासवान के बेटे चिराग पासवान की पार्टी LJS 2 सीटों पर आगे चल रही है। Congress अभी तक कम मतों के अंतर 20 सीटों पर आगे चल रही है। लालू प्रशाद की RJD 66 सीटों पर आगे चल रही है। हालांकि की अभी तक किसी भी सीटों के परिणाम घोसित नहीं होए है। सूत्रों के मुताबित सीटों के परिणाम आने में देरी हो सकती है।

Bihar election

देरी से आ सकते हैं परिणाम

सूत्रों के मुताबिक इस बार परिणामों में थोड़ी देरी हो सकती है क्योंकि कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए मतदान केंद्रों की संख्या इस बार 72,723 से बढ़ाकर 1,06,515 की गई थी। पोलिंग बूथ में 46.5 प्रतिशत की वृद्धि, कोरोना महामारी के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग के उपायों का पालन सुनिश्चित करने के लिए किया गया था।

बिहार की 243 विधानसभा सीटों के शुरुआती रुझानों में एनडीए की सरकार बनती नजर आ रही है। जानकारी के मुताबिक एनडीए 131 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि महागठबंधन ने 102 सीटों पर बढ़त बना रखी है। बीजेपी राज्य की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर है। बीजेपी फिलहाल 73 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि आरजेडी दूसरी बड़ी पार्टी है. आरजेडी फिलहाल 64 सीटों पर आगे चल रही है.

Bihar election——————–Bihar election

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *