Dainik Athah

US Election: बाइडेन की जीत के बाद राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी बधाई दी

अथाह संवाददाता, नई दिल्ली। अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव (US Election) में जो बाइडेन ने जादुई आंकड़े को पर करते हुए डोनाल्ड ट्रंप को हरा दिया है। अमेरिका को अपने नए राष्ट्रपति को रूप में जो बाइडेन को चुना गया है। अगर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की बात करे तो यह चुनाव बहुत ही टक्कर का था। इस चुनाव में वर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जो बाइडेन को करारी टक्कर दी। लेकीन ट्रंप को उतने वोट नहीं मिले की वो मेजिकल अकड़े को छुपाए और जी हासिल करले।

इस अवसर (US Election) पर भारत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उपराष्ट्रपति चुनी गईं भारतीय मूल की कमला हैरिस को भी बधाई दी है।

राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में बाइडेन के सफल कार्यकाल की कामना करते हुए उम्मीद जताई है कि उनके कार्यकाल में भारत और अमेरिका के संबंध और मजबूत होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जो बाइडेन और कमला हैरिस को बधाई दी है। पीएम मोदी ने अपने आधी खारित ट्वीट अकाउंट से बाइडेन को टैग करते बधाई देते हुए कहा कि “भारत और अमेरिका के संबंधों को मजबूत बनाने में उपराष्ट्रपति रहते आपका महत्वपूर्ण योगदान था।”

पीएम ने आगे लिखते है कि “हम भारत और अमेरिका के संबंधों को और अधिक ऊंचाई पर ले जाने के लिए मिलकर काम करेंगे। पीएम मोदी ने अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनने जा रहीं कमला हैरिस को भी बधाई दी है।”

पीएम मोदी ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा है कि ” कमला हैरिस की सफलता सभी भारतीय अमेरिकियों के लिए गौरव की बात है।” पीएम ने आगे लिखा है कि “मुझे विश्वास है कि आपके समर्थन और नेतृत्व से भारत और अमेरिका के संबंध और भी मजबूत होंगे।”

US Election——US Election

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *