Dainik Athah

CM Yogi का आदेश वापस लिया जाएगा सभी 896 नागरिक पुलिसकर्मियों का Demotion

CM Yogi ने कहा पुलिस और पीएसी कर्मियों के मनोबल पर नहीं पड़ना चाहिए प्रतिकूल प्रभाव

मुख्यमंत्री के आदेश पर गृह विभाग ने जारी किया आदेश

अथाह ब्यूरो, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने पुलिस एवं पीएसी कर्मियों के शौर्य और सेवाभाव की सराहना करते हुए निर्देश दिए हैं कि संबंधित कार्मिक जो पीएसी से निर्धारित व्यवस्था के अनुरूप शासकीय हित में दिनांक 29 नवम्बर 2004 तक नियमित रूप से प्रत्येक वर्ष एपी में भेजे गए थे, उस दिनांक को एपी में रिक्त पदों के सापेक्ष संबंधित कार्मिक संविलीन माने जाएंगे।

CM Yogi

CM Yogi ने कहा है कि पुलिस मुख्यालय, उत्तर प्रदेश द्वारा 09 सितंबर को जारी नागरिक पुलिस कार्मिकों के  पदावनत आदेश को वापस लिया जाए। यही नहीं पीएसी के जो कार्मिक 29 नवम्बर 2004 के बाद सशस्त्र पुलिस नागरिक पुलिस में चले गए थे, यदि वह निर्धारित मानक पूरे करते हों तो उन्हें भी नागरिक पुलिस में संविलीन किया जाए।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर इसकी जनकारी दी है।इसके साथ ही, अब यह भी स्पष्ट किया गया है कि भविष्य में पीएसी के किसी कार्मिक को नागरिक पुलिस में नही भेजा जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गृह विभाग को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि पीएसी मुख्यालय द्वारा पीएसी एवं नागरिक पुलिस में प्रोन्नति के अवसर समानान्तर करने हेतु भी अलग से प्रस्ताव तैयार किया जाए। अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि CM Yogi के निर्देशानुसार उक्त के सम्बंध में आदेश जारी कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *