Dainik Athah

बिहार चुनाव: विपक्ष पर जमकर बरसे राजनाथ सिंह, कहा- तीर चलाइये, लालटेन बुझाइये व कमल खिलाइये

अथाह संवाददाता, पटना। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि देश के विरोधी दलों के नेता पाकिस्तान को ताकत देने का काम कर रहे हैं। वे देश की सुरक्षा से जुड़े काम पर सवाल उठाते हैं। जब हमने पुलवामा हमले में पाकिस्तान के हाथ होने की बात कही थी तो कांग्रेस सवाल उठा रही थी।

अब पाकिस्तान के नेशनल असेंबली में वहां के मंत्री ने बयान देकर वास्तविकता को सामने ला दिया है तो कांग्रेसियों व अन्य विपक्षी दलों की बोलती बंद है। भागलपुर के पीरपैंती में शुक्रवार को भाजपा प्रत्याशी ललन पासवान के पक्ष में चुनावी सभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लोगों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि जब पुलवामा में आतंकियों ने 40 जवानों की हत्या कर दी थी तो कांग्रेस के लोग हमारी नीयत पर सवाल उठा रहे थे। उन्होंने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इन्दिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए थे तो अटल बिहारी वाजपेयी ने संसद में उनकी सराहना की थी।

लेकिन आज कांग्रेस का एक ही काम रह गया है सरकार की उपलब्धियों पर संदेह और सवाल खड़े करना। सीमा सुरक्षा के नाम पर दलगत भावना से ऊपर उठकर काम करना चाहिए। भारत-चीन विवाद पर विरोधी कहते हैं कि चीन ने भारत की जमीन हड़प ली है।

उन्होंने कहा कि सेना की उपलब्धियों का अगर हम खुलासा कर दें तो आप सभी खुशी से उछल पड़ेंगे। गलवान में बिहार के 20 जवानों ने शहादत देकर देश की रक्षा की। बिहार बहादुरों की धरती है।

वादे को पूरा करना हमारा काम

राजनाथ ने कहा कि आजाद भारत में नेताओं ने जितने वादे किये, अगर आंशिक तौर पर भी पूरा किया जाता तो देश का भाग्य बदल जाता। लेकिन हम जो कहते हैं, वह करके दिखाते हैं। कश्मीर से धारा 370 को हटाया जाना, श्रीराम मंदिर निर्माण का रास्ता निकालना, नागरिकता कानून में संसोधन, हर घर में गैस का कनेक्शन दिया जाना आदि उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संकल्प है कि हर घर में नल का जल पहुंचाना है।

उस पर तेजी से काम कराया जा रहा है। राजीव गांधी जब प्रधानमंत्री थे तो उन्होंने कहा था कि 100 पैसे में महज 16 पैसे ही लोगों तक पहुंच पाते हैं, जबकि आज पीएम नरेंद्र मोदी ने हर गरीबों का खाता खुलवाया और सभी के खाते में पूरी राशि पहुंच रही है। किसानों के खाते में राशि दी जा रही है तो गैस की सब्सिडी भी लाभुकों के खाते में सीधे पहुंच रही है।

मुख्यमंत्री के काम को सराहा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काम की सराहना करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि उनके दामन पर अबतक दाग नहीं लगे हैं। हम अब तेल पिलावन लाठी रैली नहीं बल्कि विकास रैली करते हैं। हम चरवाहा स्कूल नहीं खोलते बल्कि चरवाहों के बच्चों को आईएएस, आईपीएस, इंजीनियर और डॉक्टर बनाना चाहते हैं।

लालटेन का युग समाप्त हो गया है। अब एलईडी युग आ गया है। दीपावली आ गई है, लक्ष्मी जी कमल के फूल पर बैठकर आती हैं। इसलिए तीर चलाइये, लालटेन बुझाइये और कमल फूल खिलाइये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *