Dainik Athah

पीएम स्वनिधि वितरण में गाजियाबाद 9 वें स्थान पर

अथाह संवाददाता, गाजियाबाद। देश के प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पीएम स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि (पीएम स्वनिधि) के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से वार्ता की गई एव जानी मन की बात। जिसमें प्रधान मंत्री  ने उत्तर प्रदेश के 75 जिलो के लाभार्थियों से बात की और उनके विचार जाने जिसमें खोखा, रेहड़ी पटरी वालों ने बताया कि कोरोना काल में लोक डाउन के कारण हमारे काम काज एसबी बंद हो गए और दोबारा काम करने के पैसे भी नहीं थे लेकिन हमने डूडा विभाग में 10,000 रु के लोन की अर्जी डाली और आसानी से हमें लोन की प्राप्ति हो गई जिसके कारण हम अपना काम काज दोबारा शुरू करने में सक्षम हो पाए हैं यह सब पीएम स्वनिधि के कारण ही हो पाया है जिसके लिए प्रधान मंत्री का धन्यवाद प्रकट किया।

इस दौरान  प्रधान मंत्री ने प्रदेश से सभी खोखा रेहड़ी पटरी वालो को बताया कि इस योजना से आप अपने कार्य जैसे सब्जी की दुकान, रेहड़ी पटरी, एव अन्य कार्य शुरू कर सकते है। यह पैसा सीधा आपके खाते में जाएगा और यह लॉन 10,000 रु तक का सिक्योरिटी फ्री लॉन है, 7% की सब्सिडी नियमित भुगतान पर मिलेगी,1200 रु तक का कैश बैक भी मिलेगा और नियमित भुगतान करने पर आपको अपना काम काज बढ़ाने के लिए बड़ा लॉन भी मिलेगा। 

इस दौरान गाजियाबाद नगर निगम डूडा विभाग द्वारा 26143 स्ट्रीट वेंडर के रजिस्ट्रेशन किए गए, जिसमे से 20483 वेंडरों को ऑनलाईन आवेदन भेजा गया, 10372 वेंडरों की एप्लीकेशन को बैंक भेजी गई जिसमे से 7874 वेंडरों को 10,000 रु लॉन की प्राप्ति हुई।  

पीएम स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि वितरण में  उत्तर प्रदेश देश में प्रथम स्थान पर, गाजियाबाद नगर निगम देश में 9 वें पायदान पर रहा और टॉप 10 में से उत्तर प्रदेश के 7 शहर आए है और इसी क्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंस के बाद लगभग 50 रेहडी पटरी वालों को मंगलवार को नगर निगम सभागार में ऋण स्वीकृत पत्र महापौर आशा शर्मा, विधायक सुनील शर्मा, भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, नगर आयुक्त महेन्द्र सिंह तंवर  द्वारा वितरण किए गए। इस दौरान अपर नगर आयुक्त आर एन पांडे,अपर नगर आयुक्त प्रमोद कुमार, परियोजना अधियाकारी पवन शर्मा एव अन्य अधिकारी गण एव कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *