Dainik Athah

बसपा को गाजियाबाद- हापुड़ में लगा जोरदार झटका

धौलाना विधायक असलम की पत्नी नसीम बेगम सपा में शामिल

आगामी पंचायत चुनाव में डासना देहात से आजमा सकती है भाग्य

बसपा के दोनों जिलों में खलबली, हाईकमान को भेजी रिपोर्ट

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों की उल्टी गिनती शुरू होेने के साथ ही आस्था बदलने का दौर भी शुरू हो गया है। इसी क्रम में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को गाजियाबाद व हापुड़ जिले में जोरदार झटका उसके ही धौलाना विधायक असलम चौधरी की पत्नी नसीम बेगम ने दिया है। उन्होंने सपा मुखिया अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी पार्टी में शामिल होने की घोषणा कर दी। उनके डासना देहात से ग्राम प्रधान चुनाव लड़ने की संभावना जताई जा रही है।

असलम चौधरी 2017 के चुनावों में बसपा के टिकट पर धौलाना विधानसभा सीट से विजयी हुए थे। इसके बाद बदले घटनाक्रम में सपा के पूर्व विधायक धर्मेश तोमर सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये थे। इसके बाद से ही सपा धौलाना में प्रत्याशी की तलाश कर रही थी।

मंगलवार को असलम चौधरी की पत्नी नसीम बेगम ने सपा में शामिल होकर इशारा कर दिया कि आगामी विधानसभा चुनाव में असलम हाथी के बजाय साइकिल की सवारी करेंगे। हालांकि स्वयं असलम कहते हैं कि वे बसपा के कार्यकर्ता है और रहेंगे। पत्नी का निर्णय उनका अपना है।

जैसे ही बसपा के कार्यकर्ताओं को विधायक असलम चौधरी की पत्नी के सपा में शामिल होने की खबर मिली उनमें खलबली मच गई। लेकिन अभी कोई भी खुलकर कुछ नहीं बोल रहा है। बसपा के हापुड़ जिलाध्यक्ष डा. एके कर्दम ने कहा विधायक असलम चौधरी की पत्नी सपा में शामिल हुई है विधायक नहीं। हालांकि पूरे मामले से पार्टी हाईकमान को अवगत करा दिया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आगामी पंचायत चुनाव में नसीम बेगम डासना देहात से ग्राम प्रधान का चुनाव लड़ सकती है। जबकि असलम चौधरी के भतीजे सिकरौड़ा से भाग्य आजमा सकते हैं। दोनों ही ग्राम पंचायतें बड़ी है। इतना ही नहीं दोनों ग्राम पंचायतें धौलाना विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा है।

मेरी पत्नी नसीम बेगम सपा में शामिल हुई है। यह उनका निर्णय है। मैं बसपा का कार्यकर्ता था, हूं व रहूंगा। उनके निर्णय में मेरा कोई दखल नहीं है।

असलम चौधरी, विधायक बसपा, धौलाना

मेरी ड्यूटी बुलंदशहर उप चुनाव में लगी है। वहां से वापस लौट रहा हूं। धौलाना, हापुड़ जिले का हिस्सा है। इस संबंध में हापुड़ जिलाध्यक्ष ही बता पायेंगे।

कुलदीप कुमार ओके, जिलाध्यक्ष बसपा गाजियाबाद

जानकारी मिली है कि विधायक असलम चौधरी की पत्नी सपा में शामिल हुई है। असलम चौधरी बसपा में है। हालांकि पार्टी हाईकमान को पूरे घटनाक्रम से अवगत करवा दिया गया है। जैसा पार्टी निर्णय लेगी उससे अवगत करा दिया जायेगा।

डा. एके कर्दम, जिलाध्यक्ष बसपा, हापुड़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *