Dainik Athah

लोनी नगर पालिका परिसर में स्ट्रीट वेंडर्स से प्रधानमंत्री का वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित

लोनी चेयरैन रंजीता धामा ने सैंकड़ों लाभार्थियों को सौंपे प्रमाण पत्र

सर्व समाज की महिलाओं को भी दिलवाये जायेंगे दस- दस हजार रुपये: रंजीता धामा
1154 लाभार्थियों को ऋण के रूप में दस- दस हजार रुपये दिलाये गये

अथाह संवाददाता
लोनी।
पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि योजना के लाभार्थियों से देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का वर्चुअल संवाद का कार्यक्रम आयोजित किया गया। लोनी तहसील में आयोजित किये गये इस कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी की लोनी नगरपालिका चेयरमैन रंजीता धामा ने अपने हाथों से सैकड़ों लाभाथियों को प्रमाणपत्र सौंपे।

मंगलवार को लोनी नगर पालिका में आयोजित इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए चेयरमैन रंजीता धामा ने कहा कि निकाय क्षेत्र मे रेहड़ी -पटरी लगाने वाले 1154 लाभार्थियों को लोनी नगरपालिका के कर्मचारियों की रात-दिन की मेहनत ने दस दस हजार रुपये सरकार की तरफ से लोन के रूप में दिलाये हैं।

उन्होंने जानकारी देते हुये कहा कि मिशन शक्ति को आगे बढ़ाते हुये सर्वसमाज की महिलाओं को भी दस दस हजार रुपये का लोन सरकार की तरफ से उपलब्ध कराया जा रहा है जिससे वे अपनी आजीविका का साधन जुटा सकें तथा लाकडाउन के कारण प्रभावित हुए अपने व्यापार को ढर्रे पर ला सके तथा अपने परिवार का भरण-पोषण कर सके।

रंजीता धामा ने कहा प्रधानमंत्री ने देश भर के रेहड़ी -पटरी वालों को बिना किसी गारंटी, बिना किसी जमा के ये लोन सरकार एवं अपने देश के नागरिकों के बीच के भरोसे को बढ़ाते हुए दिया है। केंद्र सरकार के द्वारा स्ट्रीट वेंडरों और फेरीवालों को अपनी आजीविका गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिये एक जून 2020 को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना शुरू की गयी थी।

कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण से देश को बचाने के लिये जो लाकडाउन सरकार के द्वारा लगाया गया था उसके कारण इस वर्ग को आजीविका की बड़ी समस्या का सामना करना पड़ा है उसी के लिये यह योजना शुरू की गयी है।

लोनी नगर पालिका चेयरमैन ने कहा देशभर में उत्तर प्रदेश प्रथम स्थान पर इस योजना का लाभ लेने में रहा है। यह हम सभी के लिये बेहद गर्व का विषय है कि हमारे प्रदेश की सरकार उत्तम हाथों मे है जिसको हर वर्ग की चिंता रहती है। योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा सरकार सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के नारे को साकार करते हुये आगे बढ़ रही है।

इस अवसर पर एसडीएम लोनी खालिद अंजुम, अधिशासी अधिकारी शालिनी गुप्ता, अधिशासी अभियंता पंकज गुप्ता, एसएन सिंह, सभासदगण लोनी नगरपालिका, समस्त कर्मचारी नगरपालिका व तहसील लोनी, बैंक प्रबंधक स्टेट बैंक प्रणव बाबू, भंडारी बाबू, तप्सी बाबू सहित सैकड़ों की संख्या मे लाभार्थी उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *