Dainik Athah

होटल- बैंक्वेट हाॅल प्रबंधन पर प्रशासन कसेगा शिकंजा

-लॉक डाऊन में ली गई अग्रिम धनराशि को वापस न करने वाले होटल- बैंक्वेट हाॅल पर प्रशासन सख्त

-निर्धारित प्रारूप भरकर लिखित रूप में दर्ज करायें शिकायतें

-अब तक 11 शिकायतें जिलाधिकारी को हुई प्राप्त

गाजियाबाद। भारत सरकार द्वारा घोषित लॉक डाऊन के दौरान विवाह समारोह एवं अन्य कार्यक्रम रद्द होने के बावजूद लोगों द्वारा जमाई करवाई गई अग्रिम धनराशि वापस न करने वाले होटलों एवं बैंक्वेंट हाल प्रबंधन पर प्रशासन अब कार्रवाई करेगा। इस प्रकार की करीब एक दर्जन शिकायतें जिलाधिकारी को प्राप्त हो चुकी है।

बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान भारत सरकार ने पूरे देश में लॉक डाऊन घोषित कर दिया था। लेकिन इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने फार्म हाऊस, होटल एवं बैंक्वेंट हॉल बुक करवाये हुए थे। इसके लिए भारी भरकम अग्रिम धनराशि भी प्रबंधन ने जमा कर ली थी। लेकिन आयोजन रद्द होने के बाद भी प्रबंधन ने अग्रिम धनराशि वापस नहीं की थी। इस प्रकार की शिकायतों पर जिलाधिकारी ने कड़ा रवैया अख्तियार किया है।

जिलाधिकारी डा. अजय शंकर पांडेय ने अपर जिलाधिकारी नगर शैलेंद्र कुमार सिंह को निर्देश दिए हैं कि वे निर्धारित प्रारूप में होटल, फार्म हाऊस एवं बैंक्वेंट हॉल प्रबंधन से सूचना एकत्र करें।

जिलाधिकारी का मानना है कि लॉक डाऊन के दौरान कार्यक्रम रद्द होने पर अग्रिम धनराशि वापस न किया जाना न्याय संगत नहीं है। डा. पांडेय ने कहा कि सूचना प्राप्त होने पर अग्रिम कार्रवाई की जा सकेगी। उन्होंने बताया कि अब तक उनके पास इस प्रकार की 11 शिकायतें आ चुकी है। उन्होंने यह भी कहा कि इस प्रकार की शिकायतों को लिखित रूप में कलक्ट्रेट में लगी शिकायत पेटिका में अपनी शिकायतों को डालें।

सूचना का प्रारूप जो होटल-बैक्वेंट हॉल प्रबंधन से भरवाया जायेगा बुकिंग करने वाले का नाम, पता व मोबाइल नंबर, किस आयोजन के लिए बुकिंग करवाई गई। कब बुकिंग करवाई गई। किस तारीख को समारोह का आयोजन था। कितनी धनराशि अग्रिम जमा करवाई गई। समारोह का आयोजन हुआ अथवा नहीं। क्या भविष्य में समारोह के आयोजन को लेकर सहमति बनी। क्या कोई धनराशि वापस की गई। यदि हां तो कितनी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *