Dainik Athah

अफवाह फैलाने वालों पर जिलाधिकारी के तेवर कड़े, लगेगी रासुका

सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई।

जिलाधिकारी ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को दिये निर्देश, थानाध्यक्षों को पत्र लिखकर दी हिदायत।

अथाह संवाददाता
गाजियाबाद।
जिले में अफवाह फैलाकर लगातार माहौल बिगाड़ने वालों को लेकर जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय के तेवर कड़े हो गये हैं। उन्होंने समाज विरोधी ऐसे तत्वों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई के निर्देश देने के साथ ही सभी थानाध्यक्षों को भी पत्र लिखा है।

विगत कुछ दिनों से जिले में अफवाह फैलाकर सामाजिक सौहार्द एवं वातावरण बिगाड़ने की कोशिश असामाजिक तत्वों द्वारा की जा रही है, जिससे समाज के विभिन्न वर्गों, समुदायों के मध्य शत्रुता का उत्पन्न होती है तथा सामाजिक सौहार्द पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है।

जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने इसे गंभीरता से लिया है। उन्होंने जिले के सभी थानाध्यक्षों को पत्र भेज कर कडेÞ निर्देश दिये है कि वह अपने -अपने थाना क्षेत्रों में भ्रम या अफवाह फैलाकर जिले की फिजा, सौहार्द एवं वातावरण बिगाड़ने वाले लोगों को चिन्हित कर उनके विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर रासुका लगाने की तैयारी करें।

इसके अलावा जिलाधिकारी ने जिले के आईटी सैल को पूरी तरह सक्रिय रखे जाने एवं सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी रखे जाने एवं अफवाहों को सोशल मीडिया पर अग्रसारित करने वालों की पहचान कराने के निर्देश दिये है। इसके लिए जिलाधिकारी ने एसएसपी को भी पत्र लिखा है। उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देश दिये हैं कि वे तहसील कर्मचारियों से ऐसे लोगों को सूचीबद्ध कर सूची तत्काल अपर जिलाधिकारी प्रशासन भेजें।

जिलाधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा अफवाह फैलाने वाले व्यक्ति को पकड़वाने वाले एवं सूचना देने वाले व्यक्ति को पुरूस्कृत करने का निर्णय लिया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे सोशल मीडिया एवं अन्य स्त्रोतों के माध्यम से अफवाहों पर ध्यान बिल्कुल न दें तथा अफवाह फैलाने वालों को पकड़वाने में जिला प्रशासन के साथ अपना पूर्ण सहयोग दें।

यदि किसी को अफवाह फैलाने वाले व्यक्ति के बारे में कोई जानकारी जिला प्रशासन को देनी हो, तो वह इसके लिए कन्ट्रोल रूम के दूरभाष संख्या -9643208970 पर दे सकता है। उन्होंने बताया कि थाना सिहानी गेट क्षेत्र में सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह व भ्रम फैलाकर सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गयी, जिसका संज्ञान लेकर संबंधित के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *