Dainik Athah

Highcourt की नई पहल अब देख सकेंगे कार्यवाही का सीधा प्रसारण यूट्यूब पर

Gujarat Highcourt ने ऐसा सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुरूप शुरू किया यूट्यूब पर लाइव स्ट्रीमिंग

अथाह संवाददाता, अहमदाबाद। गुजरात हाई कोर्ट (Gujarat Highcourt) ने अब शुरू की एक नई पहल अब से हाई कोर्ट की कार्यवाही को यूट्यूब (YouTube) पर लाइव स्ट्रीमिंग के माध्य्म से देखा जा सकता है। इसकी शुरुआत सोमवार को गुजरात हाई कोर्ट (Gujarat Highcourt) के चीफ जस्टिस विक्रम नाथ (Justice Vikram Nath) की कोर्ट की कार्यवाही का इंटरनेट पर सीधा प्रसारण किया गया। इस नई पहल के जरिए हर कोई यूट्यूब पर जाकर हाई कोर्ट के चैनल पर लाइव स्ट्रीमिंग देख सकता है।

इस लिंक पर जाकर आप भी गुजरात हाई कोर्ट की कार्यवाही को लाइव देख सकते हैं: https://www.youtube.com/watch?v=WpqQWBERB_Y-भारत

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के आधार पर इसकी शुरुआत की शुरुआत

Highcourt

हाईकोर्ट ने ऐसा सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के अनुरूप किया है जिसमें कहा गया था कि जनता को वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट की सुनवाई देखने की मंजूरी मिलनी चाहिए। हाई कोर्ट की ओर से जारी विज्ञप्ति में निरमा यूनिवर्सिटी (Nirma University) के लॉ स्‍टूडेंट

पृथ्‍वीराज सिंह जाला की उस पीआईएल का भी उल्‍लेख है जिसमें कोर्ट की कार्यवाही की लाइव स्‍ट्रीमिंग के लिए सुप्रीम कोर्ट से निर्देश जारी करने का अनुरोध किया गया था। हालांकि यूट्यूब पर प्रसारण अभी प्रायोगिक तौर पर चल रहा है।

कोरोना के चलते अभी वर्चुअल तरीके से चल रही है कार्यवाही

कोरोना महामारी के चलते सुप्रीम कोर्ट से लेकर हाई कोर्ट तक वर्चुअल तरीके से सुनवाई चल रही है। इस वर्चुअल सुनवाई में कई अहम मामलों पर चर्चा हो रही है और फैसले भी सुनाए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *