Dainik Athah

VK Singh ने धोबीघाट आरओबी का किया निरीक्षण

 अथाह संवाददाता, गाजियाबाद। विजय नगर की ओर रहने वाले  लोगों को अगले साल मार्च तक धोबीघाट आरओबी की सौगात मिलेगी।  गुरुवार को केंद्रीय सड़क एवं राष्ट्रीय राजमार्ग राज्यमंत्री VK Singh ने धोबीघाट आरओबी का निरीक्षण किया। धोबीघाट आरओबी विजयनगर से शुरू होकर मुख्य शहर में चौधरी मोड़ पर समाप्त होगा ।

कई बार डिजाइन बदलने के कारण  यह प्रोजेक्ट काफी लेट हो चुका है । इसका मुख्य भाग का  स्पैन  बनकर तैयार हो चुका है और अब इसको रेलवे ट्रैक के ऊपर बिछाने की तैयारी शुरू कर दी गई है।  स्पैन डलने के बीच  इसके दोनों तरफ की सड़कों को इससे जोड़ दिया जाएगा । इसके बाद इस पर आवागमन शुरू किया जा सकेगा। 

गुरुवार को सांसद VK Singh ने रेलवे स्टेशन पहुंचकर इसके कार्य निर्माण की गति का निरीक्षण किया।  निर्माण एजेंसी से बात करने के बाद उन्होंने बताया कि 4 से 5 महीने में यह आरओबी पूरी तरह से बनकर तैयार हो जाएगा। 

बीच के स्पैन डालने  के लिए रेलवे की तरफ से  ब्लॉक मिला है।  यह ब्लॉक इस तरीके से लिया जाएगा ताकि ट्रेनों का संचालन बाधित न हो और काम भी चलता रहे। इस आरओबी के बनने से मुख्य शहर और विजय नगर, प्रताप विहार के लाखों लोगों को राहत मिल जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *