Dainik Athah

Bengal Election: PM Modi ने नवरात्र में किया चुनावी शंखनाद

अथाह ब्यूरो, कोलकाता। पश्चिम बंगाल (Bengal Election) में गुरुवार को वर्चुअली के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुर्गा पूजा के कार्यक्रम में शामिल होकर पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव का बिगुल भी फूंक दिया। इस खाश अवसर पर PM Modi ने बंगाल में एक दुर्गापूजा पंडाल का उद्घाटन भी किया। बांग्ला भाषा में पीएम ने लोगों को पूजा की बधाई दी और साथ ही आत्मनिर्भर भारत अभियान में बंगाल के अहम रोल के बारे में बताया।

अगले साल बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले और भाजपा की नज़र बंगाल पर ही है। ऐसे में दुर्गा पूजा के चलते PM Modi ने किया चुनावी शंखनाद , इस कार्यक्रम के बाद कुछ दिनों में यहाँ गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी बंगाल के दौरे पर रहेंगे।

PM Modi ने कहा कि केंद्र सरकार आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को लेकर आगे बढ़ रही है, जिसके तहत बंगाल में विकास किया जा रहा है। साथ ही पीएम मोदी ने केंद्र द्वारा बंगाल को पहुंचाए गए लाभ के बारे में बताया।

PM Modi कहा कि बंगाल में पीएम आवास के तहत 30 लाख घर बनाए जा चुके है, उज्ज्वला योजना में 90 लाख महिलाओं को गैस कनेक्शन दिए गए, बंगाल में चार करोड़ बैंक खाते खोले गए. पीएम ने कहा कि कोलकाता में मेट्रो प्रोजेक्ट का काम बडी तेजी आगे बड़ रहा है।

Bengal Election

PM Modi ने कहा कि अगर उनसे कोई त्रुटि हुई हो तो क्षमा करे। पीएम मोदी ने आगे कहा कि बंगाल में दुर्गा पूजा से नारी शक्ति के संदेश को आगे बढ़ाया जाता है, भाजपा भी इसी मंत्र के साथ आगे बढ़ रही है। 

PM Modi के इस संबोधन के लिए बीजेपी ने विशेष तैयारी की थी और अलग-अलग इलाकों में वर्चुअल तरीके से लोगों को जोड़ा गया था।

भारतीय जनता पार्टी ने पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव के दौरान ही बंगाल में विधानसभा चुनावों की तैयारिया शुरू कर दि थी। बीजेपी के कई बड़े नेता लगातार बंगाल में डेरा डाले हुए हैं और ममता बनर्जी की सरकार को निशाने पर लिए हुए हैं। कई बार बीजेपी और टीएमसी बंगाल में आमने-सामने भी आती रही हैं।

Bengal Election——Bengal Election—–Bengal Election—–Bengal Election

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *