Modinagar: घुटनों के बल चल कर किसानों ने किया प्रदर्शन….देखे विडिओ

Modinagar तहसील पर किसानों का अनिश्चितकालीन धरना शुरू

अथाह संवाददाता ,मोदीनगर(Modinagar)। दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे से प्रभावित किसानों ने मुआवजे की मांग को लेकर अनोखा प्रदर्शन किया। किसान घुटनों के बल सड़कों पर चले और उन्होंने सरकार को चेताने का काम किया।

मोदीनगर तहसील पर किसानों का अनिश्चितकालीन धरना शुरू

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर पूर्व घोषित प्रोग्राम के तहत सोमवार को किसानों ने बड़ी संख्या में खट्टा होकर मोदीनगर(Modinagar) हापुड रोड सब्जी मंडी पर इकट्ठा हुए उसके बाद राज चोपला से किसानों ने घुटनों के बल यात्रा शुरू करें हजारों की संख्या में किसान घुटनों के बल चलने वाले किसानों का हौसला अफजाई करते हुए दिखाई दिए।

इस आंदोलन में मातृशक्ति ने भी बड़ी संख्या में हिस्सेदारी निभाई किसान राज चोपला से घुटनों के बल पैदल चलते हुए तहसील मोदीनगर(Modinagar) पहुंच गए और वहां जाकर किसानों ने तहसील में टेंट लगा दिया और अनिश्चितकालीन अनशन की शुरुआत कर दी। किसान रात में भी अपना टेंट लगा कर तहसील में जम गए हैं ए डी एम एल ए कमलेश बाजपेई ने किसानों को तहसील में बुलवाया किसानों के साथ वार्ता की जो असफल रही। इस पूरे आंदोलन की अगुवाई कर रहे किसान नेता पूर्व जिला पंचायत सदस्य बबली गुर्जर एवं सतीश राठी ने बताया कि किसान बार-बार के झूठे वादों से दुखी होकर स्थाई रूप से तहसील में आकर बैठ गया है और समस्याओं के समाधान जब तक नहीं होता है किसान तहसील से नहीं हटेगा।

सोमवार को भी 5 लोग क्रमिक अनशन पर बैठे जिनमें हेम सिंह प्रधान, संग्राम, हातिम सिंह, महेंद्र सिंह, केसु सिंह क्रमिक अनशन पर रहे। उसके बाद तहसील परिसर में एक सभा हुई जिसको मुख्य रूप से अमरपाल जिला पंचायत सदस्य, अनिल चौधरी, डॉक्टर ब्रजवीर, हाजी अल्ताफ, गफ्फार, राहुल गुर्जर, सुभाष शर्मा, सुभाष चुड़ियाला, रामवीर मास्टर जी, ओंकार उमराला आदि ने संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *